390 किलो गांजा ज़प्त, पुलिस की बड़ी कार्यवाही 
 

 | 
Via Google

मस्तूरी से सूर्यप्रकाश घृतलहरे की रिपोर्ट


छत्तीसगढ़ - गांजे के खिलाफ GPM पुलिस ने जिले की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही की। 390 किलो गांजा और 1 बोलेरो पिक अप तर्क ज़प्त किया गया। आम की केरेटों के नीचे बोरो में गांजा तस्करी करते 02 अंतर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। एक सफेद कलर की बोलेरो पिकअप सीजी 10 AJ 1676 जो बिलासपुर की ओर से पेण्ड्रा की ओर आ रही, जिसमे आम कैरेट के नीचे गांजा रखा हुआ था। 


बोलेरो पिकअप (सीजी 10 AJ 1676) बिलासपुर की तरफ से जब कारिआम नाका पहुँची तब पिकअप के चालक से पूछताच की गई तो चालक ने बताया की वह आम लेकर मध्यप्रदेश जा रहा है। पिकअप की तलाशी लेने पर आम की केरेटों के नीचे 14 बोरियों में गांजा मिला। जिसे मौके पर ही नारकोटिक्स एक्ट के तहत ज़प्त कर लिया गया और धारा 20 (बी) एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत आरोपियों पर मामला दर्ज़ किया गया । आरोपियों से पूछताच पता चला कि सोनपुर उड़ीसा से मध्यप्रदेश गांजा क्सक्री कर ले  जाया जा रहा था। 


आरोपी विजय लाल सिंह बंजारा एवं राकेश कुमार उर्फ जुगनू बघेल दोनों निवासी ग्राम गिरवी थाना राजेन्द्रग्राम के कब्जे से तीन किवंटल 90 किलोग्राम कीमती 39,00,000 लाख, 7800 रुपये नगद, 02 मोबाइल कीमती 8 हजार, एक पिकअप कीमती 5,00,000 कुल कीमत मशरूका 44,15,800 रुपये को जप्त किया जाकर आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। विदित हो कि जिला गठन के पश्चात जीपीएम पुलिस की अभी तक गांजा जप्ती की यह सबसे बड़ी कार्यवाही है। प्रकरण का गहन परीक्षण और विवेचना कर प्रकरण में अन्य लोगों की संलिप्तता पाए जाने पर विधिक कार्यवाही की जायेगी।