अम्बिकापुर: मंत्री भगत ने स्टेट वेयर हाउस व आईटीआई भवन का निरीक्षण कर, जरूरतमंदों को 5 लाख 15 हजार रुपये का चेक दिया

 | 
1

अम्बिकापुर : छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता  संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने आज गुरुवार को बतौली में बन रहे स्टेट वेयर हाउस तथा शासकीय आईटीआई भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण के साथ समय पर कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। मंत्री भगत ने कहा कि वेयर हाउस बनने से  खाद्यान्न भण्डारण की सुविधा तो मिलेगी ही यहाँ के स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। 

बतौली में 8.33 एकड़ एरिया में 9 करोड़ 28 लाख रुपये  की लागत से स्टेट वेयर हाउस  का निर्माण किया जा रहा है। इस गोडाउन में अगले खरीफ सीजन में भंडारण प्रारम्भ हो जाएगा। बतौली में आयोजित शिविर में मंत्री भगत ने 74 जरूरतमंदों को 5 लाख 15 हजार रुपये का जनसंपर्क एवं स्वेच्छानुदान राशि का चेक वितरित किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री भगत ने कहा कि वर्तमान समय पूरा विश्व कोविड महामारी से जूझ रहा है। इस महामारी के चपेट में बहुत से लोग हमारे बीच नहीं रहे। कोविड से बचने के लिए नियमों का पालन करना जरूरी है। इसके साथ ही कोविड-टीकाकरण अवश्यक कराएं टीका के दोनो खुराक जरूर लें। हम सबको मिलकर मानव जीवन की रक्षा करनी है। उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन में किसी को राशन की कमी न हो इसके लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर 2 माह का निःशुल्क चावल घर-घर पहुंचाया गया।

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष सुगिया मिंज, उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट- हसनेन खान