बागबाहरा :-  खल्लारी विधानसभा के कोमाखान क्षेत्र को अकाल सहिंता घोषित करने SDM को सौंपा ज्ञापन
 

 | 
1

खल्लारी विधानसभा बागबाहरा विकासखण्ड के कोमाखान क्षेत्र अल्प वर्षा होने से किसानों के सर पर संकट का साया मंडरा रहा है।
क्षेत्र में औसतन कम वर्षा होने से बहुत से किसान फसल की रोपाई और बियासी नही कर पाए है।और दूसरी तरफ बारिस न होने से खेतों में लगा फसल भी मरने के कगार पे है।
कोमाखान क्षेत्र में पर्याप्त सिंचाई साधन न होने के कारण भी किसानो को कृषि कार्य हेतु  भयावह संकट  से गुजरना पड़ता है। बागबाहरा विकास खंड के अंतगर्त कई जगह खण्ड वर्षा बहुत ही कम मात्रा में हुआ। लेकिन नर्रा क्षेत्र से भी पर्याप्त मात्रा में पानी सिंचाई का साधन भी नही हो पा रहा है जिससे किसान अपने खेतों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं।
ऐसी स्थिति में किसान भर्री खेत मे मवायेशी चराने को मजबूर है व छोटे एवं मध्यम वर्ग के किसान सूखा ग्रस्त होने से रोजी-रोटी की तलाश में राज्य से बाहर पलायन करने मजबूर हो जाते हैं। इस विषम परिस्थिति से निपटने के लिए जनपद पंचायत सभापति बागबाहरा खल्लारी विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम राणा के नेतृत्व में क्षेत्र के किसानों ने बागबाहरा अनुविभागीय अधिकारी राकेश गोलछा से मिलकर इस समस्या से निपटने एवं बागबाहरा विकासखंड को सूखाग्रस्त घोषित करने ज्ञापन दिया गया है।
जिसपर बागबाहरा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व  राकेश गोलछा ने कहा हम जल्द ही पटवारी द्वारा क्षेत्र का निरीक्षण कर गिदावरी रिपोर्ट तैयार कर समस्या का निराकरण करेंगे।
इस दौरान बहुत से किसान मौके पर उपस्थित थे।