बांगो :-  निरीक्षक राजेश पटेल के नेतृत्व में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं पर ब्रेक लगाने वाहन चालकों की हो रही सघन जांच

 | 
1

राष्ट्रीय राजमार्ग (NH 130) कटघोरा से सीधे अम्बिकापुर को जोड़ता है। इस मार्ग के बन जाने से जहाँ आवागमन सुगम व सरल हो गया है, वंही इसके भयावह दुष्प्रभाव भी जमकर सामने आ रहे हैं लगातार सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा हो रहा है बीते दिनों रॉयल बस व कार की भिड़ंत में तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी और आज फिर एक भयानक सड़क हादसे में मोटरसाइकिल सवार दो लोगो को बस ने अपनी चपेट में लिया और इनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।


जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के निर्देशानुसार सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु थाना प्रभारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं इसी कड़ी मे थाना बांगो प्रभारी राजेश पटेल के नेतृत्व में हमराह स्टाफ द्वारा सभी वाहनों की सघन जांच की जा रही है।जिसमे वाहन चालको द्वारा शराब सेवन कर वाहन चलाते पाए जाने पर चालानी कार्यवाही की जा रही है साथ ही उन्हें ऐसा करते पाए जाने पर कड़ी फटकार भी लगाई जा रही है।लापरवाह भारी वाहन चालको की बेलगाम रफ्तार अक्सर दुर्घटना की वजह बनती है जिस पर बांगो पुलिस ने ऐसे चालको को कड़ी समझाईश पेश की है।

निरीक्षक राजेश पटेल ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं की बड़ी वजह भारी वाहनों की बेलगाम रफ्तार व वाहन चालको द्वारा शराब सेवन कर वाहन चलाना है।जिस वजह से कई दफा निर्दोष लोग इनकी लापरवाही का शिकार हो जाते हैं। ऐसे लापरवाह चालको पर नजर रखने जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार बांगो पुलिस द्वारा मुहिम चलाई रही है जिसमे सभी वाहन चालको की सघनता से जांच की जा रही है।जिसमे पूरे बांगो पुलिस स्टाफ का विशेष सहयोग है।

जांच के दौरान जो वाहन चालक शराब का सेवन कर वाहन चलाते पाए गए उन पर चालानी कार्यवाही की गई है। कुछ लापरवाह चालको द्वारा रफ्तार पर काबू नही होना पाया गया जिन्हें कड़ी समझाईश दी गई है। बांगो पुलिस द्वारा की जा रही वाहनों की सघन जांच कुछ हद तक सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम में कारगर साबित हो सकती है। जिस तरह निरीक्षक राजेश पटेल उच्चाधिकारियों के निर्देशों पर कायम नजर आ रहे हैं वंही इनकी कार्यशैली से स्थानीय ग्रामीणों में भी खुशी का माहौल है।