दंतेवाड़ा: कोवेक्सिन की दूसरी खुराक जल्द लगेगा जिले में , जिले के 3000 लोगो को लगनी है दूसरी डोज

 | 
1

बचेली /दंतेवाड़ा  अमलेंदु चक्रवर्ती - कॉवेक्सिन की दूसरी खुराक के लिए भटक रहे लोगो के लिए अच्छी खबर है जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका कर्मा ने कॉवेक्सिन की दूसरी खुराक की मियाद खत्म होने से पहले ही कॉवेक्सिन कि खेप भेजने की मांग स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव से की और ज्ञापन भी सौंपा । स्वास्थ्य मंत्री ने भी जल्द ही कॉवेक्सिन की खेप उपलब्ध कराने आश्वस्त किया है । 

ज्ञात हो कि राज्य सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु  के टीकाकरण 1 मई शुरुवात की थी वहिं दंतेवाड़ा जिले में इस आयु वर्ग के लिए 8 मई से टीकाकरण शुरू किया गया जिसमें लगभग 3000 हितग्राहियों को कॉवेक्सिन का टिका लगा है वही अन्य हितग्राहियों को कोविशिल्ड का प्रथम टीकाकरण की खुराक जारी है । भारत सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशानिर्देश अनुसार कोविशिल्ड की दूसरी डोज का समयांतराल 82 दिवस का है जबकि कॉवेक्सिन का दूसरा डोज 28 से 42 दिवस निर्धारित की गई है ।

पर दूसरी खुराक लगने की मियाद पूरी होकर 5 दिन अधिक हो चूके है पर अब तक वेक्सीन का अतापता नही है । जिसके चलते कॉवेक्सिन की पहली खुराक ले चूके हितग्राहियों में बेचैनी देखी जा रही है और कोई संतोषजनक जवाब भी नही मिल पा रहा था। जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका कर्मा ने क्षेत्र की लोगो की इस समस्या को गंभीरता से लेते इस संबंध में सीधे स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर वस्तुस्थिति से अवगत कराया और ज्ञापन सौंपा है जिसकी सराहना की जा रही है ।

रिपोर्ट- अमलेंदु चक्रवर्ती