बरमकेला जंगल के बीचआबकारी निरीक्षक अनिल बंजारे की अवैध शराब पर बड़ी कार्यवाही पकड़ाया 300 लीटर शराब 5000 किलो का महुवा पाश

 | 
1

रायगढ़:अवैध महुवा शराब की मांग दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। हर गाँव के गली मोहल्लों तक महुवा शराब पॉलीथिन में बेची जा रही है। इस तरह रायगढ़ जिला महुवामय हो गया है कहना अतिसंयोक्ति नही होगा.. अंचल के ग्रामीण हो या शहरी हर इलाके में 30 से 40 रुपया पाव के दर से महुवा शराब की बिक्री होती है..!पुलिस आये दिन ग्रामीण तश्करों को पकड़ते आ रही है। लेकिन इसके मुख्य सरगनाओं तक पहुंचना टेड़ी खीर साबित हो रही थी।

इसी बीच अपने मुखबिरी तंत्र के माध्यम से आबकारी अधिकारी अनिल बंजारे को सूचना मिली कि हजारों किलोग्राम महुवा और पाश के साथ कुछ लोग भकुर्रा जंगल मे अवैध शराब का निर्माण कर रहे है।मुखबिर की पक्की सूचना पर बिना समय गंवाये अनिल बंजारे अपने अपनी टीम के साथ बरमकेला के भीषण जंगल भकुर्रा की ओर कूच किये।मार्ग पर घात लगाये शराब माफियाओं के गुर्गों को जैसे ही अनिल बंजारे और आबकारी टीम की आने की भनक लगी अपने हज़ारों किलोग्राम पाश और महुवा शराब को वहीं छोड़कर जान बचाने के उद्देश्य से भाग निकले।

मुखबिर के द्वारा दी गयी सूचना वाले स्थान पर जा कर देखा गया तो वहां मामूली शराब निर्माण नही अपितु पूरा अवैध शराब निर्माण का मानो कारखाना सा लगा था जहां 5000 किलोग्राम से ऊपर का पाश शराब बनाने के लिए तैयार था और साथ ही 300 लीटर से ऊपर महुवा शराब जिसे तत्काल बनाया गया था, कि मौजूदगी से सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि शराब माफियाओं द्वारा कितनी मात्रा में अवैध शराब निर्माणाधीन था।

अनिल बंजारे और आबकारी टीम ने तत्काल 5000 किलो से ऊपर के पाश और महुवा शराब को नष्ट किया एवमं लावारिश पड़े अन्य समाग्री को भी नष्ट कर आगे की विधिवत कार्यवाही की।
आपको बताये चलें कि सारंगढ़ बरमकेला के जंगल के बीच बसे भकुर्रा गाव के आसपास का जंगली क्षेत्र अवैध शराब निर्माण के लिए पूरे जिले में कुख्यात है..
बहरहाल आबकारी विभाग की कार्यवाही से एक बड़े नशे का जखीरा को नस्ट किया गया जो कि अंचल के लिए बहुत अच्छी खबर है।

मुखबिर से सूचना मिली कि भकुर्रा जंगल मे बहुत बड़े पैमाने पर अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है। मौके वारदात पर पहुंचने पर लावारिश हालत में 300 लीटर के करीब महुवा शराब और 5000 किलो से ऊपर महुवा पाश और अन्य सामग्री बरामद की गयी, जिसे मौके वारदात पर नस्ट किया गया।