हरदीबाजार : 50 जरूरतमंद परिवारों को दिया गया सूखा राशन-समान

 | 
1

रिपोर्ट- दुर्गेश मरावी

हरदीबाजारः लॉकडाउन एवं कोविड 19 की वजह से कटघोरा विधान सभा क्षेत्र के पाली ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत उड़ता के आश्रित ग्राम भादाकछार मोहल्ला धनवार पारा ,मांझीपारा एवं ग्राम पंचायत चोढा के आश्रित ग्राम छिंदपानी मोहल्ला बैगापारा,धनवार पारा अंतर्गत कई गांव में विकट स्थिति पैदा हो गई है।

इस विकट परिस्थिति से लोगों को उबारने के मकसद से भारतीय मजदूर संघ (असंगठित कोयलांचल) क्षेत्र के छत्तीसगढ़ प्रभारी संजय शर्मा ने अपने लोगों के साथ बढ़-चढ़कर बहुमूल्य आदिवासी परिवार के जरूरतमंदों की मदद में जुटे हुवे है। इसी क्रम मे उन्होंने पंचायत के लोगों को 50 से ज्यादा जरूरतमंदों परिवार के बीच पहुंच कर सूखा राशन किट के अलावा कई परिवार को आर्थिक मदद भी किया है,साथ ही साथ करोना बीमारी से ग्रसित लोगों को गेवरा हॉस्पिटल से एंबुलेंस उपलब्ध न होने कि हालत में अपने स्वयं के निजी वाहन से इलाज हेतु लाने ले जाने का कार्य किया जाता है।

उन्होंने अपनी वेतन कि राशी से राशन मुहैया कराया है। श्री शर्मा ने श्रीराम रथ यात्रा के दौरान ग्राम चोढा रानी से दौरा कर रहे थे तभी उन्होंने संकल्प लिया था कि गरीब दीन दुखियों को भूखा नहीं रहने देंगे, जो सभी जरूरतमंदों के बीच शारीरिक दूरी एवं अन्य जरूरी एहतियात बरतते हुए अनाज मुहैया कराया गया। साथ ही, सभी को स्वच्छता एवं कोविड-19 से बचने के जरूरी सावधानियों की जानकारी दी गयी। ज्ञात हो कि पहले भी क्षेत्र में कुछ परिवारों को चिह्नित कर कोविड राहत सामग्री का वितरण किया था। इस अवसर पर समाज सेवी अजय राठौर ,विनोद उपाध्याय,मनीष तिवारी,उड़ता सरपंच श्रीमती मिना बाई कुमार सिंह कंवर,गजाधर राठौर,यशपाल सिंह जगत,प्रमोद मरावी,संतोष नेताम उपस्थित रहे।