अंतागढ़ विधायक अनुप नाग के कार्यशैली से प्रभावित होकर 40 से अधिक गैर राजनैतिक महिलाओं ने थामा कांग्रेस का हाथ 

 | 
1

अंतागढ़ विधायक अनुप नाग की कार्यशैली एवं कांग्रेस की जनकल्याणकारी नीतियों से प्रभावित होकर ग्रामीण अंचल में लोगों का प्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष कांति देवी नाग के नेतृत्व में कांग्रेस जारी है।

आज विधायक कार्यालय अंतागढ़ में ग्राम पंचायत बैहासाल्हेभाट, ग्राम पंचायत फुलफाड एवं कलगांव कलस्टर की महिला समूहों की 40 से अधिक महिलाए एवं 15 पुरुष समेत कुल 55 से लोगों ने विधायक अनुप नाग की कार्यशैली, उनके द्वारा बिना भेदभाव के किए जा रहे विकास कार्य और जनता के मुद्दो और उनकी समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता और प्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष श्रीमती कांति देवी नाग को अपना आदर्श बताकर कांग्रेस पार्टी में प्रवेश करने पहुंची ।

बीते कल ही विधायक अनुप नाग बैसासाल्हेभाट में मुख्यमंत्री बाड़ी विकास योजना के तहत कार्यक्रम में गए थे ।

इन महिलाओं ने बताया की वे सभी विधायक अनुप नाग के द्वारा  उनके क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए की गई घोषणाओं और उनके भाषण से इतने ज्यादा प्रवाभित हो गए की उन्हें कांग्रेस प्रवेश करने की उसी पल जिद ठान ली ।

साथ ही साथ इन महिलाओं ने कहा की पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी कुछ दिनों पूर्व ही उनके क्षेत्र में आए थे जहां इन्होने लोगो को बरगलाते हुए वन अधिकार पट्टा समेत कई विषयों में जनता के बीच झूठ और भ्रम फैलाया, साथ ही साथ इन महिलाओं ने यह भी कहा की जब भाजपा की 15 वर्षों तक प्रदेश में सरकार थी श्री उसेंडी जी वन मंत्री भी थे तब तो इन्होंने और इनकी सरकार ने वन अधिकार पट्टे के बारे में जिक्र तक नहीं किया और आज जब लोगो को विधायक अनुप नाग और प्रदेश की कांग्रेस सरकार उनका हक दे रही है तो इन भूतपूर्व मंत्री को पेट में दर्द हो रहा है और ऐसे ही जनता को भ्रमित और बरगलाकर सत्ता में वापस आने का प्रयास कर रहे है, महिलाओं ने आगे कहा की भाजपा के शासन में हम महिलाओं को न कभी सम्मान मिला और न ही कोई लाभ और आज जब हमे कांग्रेस की सरकार सम्मान के साथ साथ विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बना रही है तो इनके पेट में दर्द शुरू हो गया है ।

यह देखकर विधायक अनुप नाग सभी महिलाओं को अपनी बहनों का दर्जा देते हुए सभी का तिलक लगाकर एवं मिठाई खिलाकर कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया। विधायक ने सभी महिलाओं को कांग्रेस का गमछा भी प्रदान किया।

इसके पश्चात विधायक अनुप नाग ने बताया कि उपस्थित मेरी सभी बहने और गांव में रहकर मुझे चुपचाप समर्थन देने वाली बहने भी आज कांग्रेस की विकासमूलक सोच के साथ-साथ हो रहे विकास कार्यों से भी प्रभावित हैं। कांग्रेस हमरे देश की सबसे पुरानी एवं बड़ी राजनैतिक पार्टी है। इस पार्टी ई प्रति मेरी बहनों का हमेशा का प्रेम रहा है।

विधायक अनुप नाग ने बताया की प्रदेश में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार के विभिन्न योजनाओं का सीधा लाभ गांव, गरीब और किसान सभी वर्ग को मिल रहा है, जिससे प्रभावित होकर कांग्रेस में अब ऐसे लोग शामिल हो रहे हैं, जो कभी किसी पार्टी के अंग भी नहीं बने थे। इसके अलावा विभिन्न पार्टियों में अपनी खास छवि बनाने वाले भी कांग्रेस का सदस्य बनना चाहते हैं।

कांग्रेस प्रवेश करने वाली महिलाओं ने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है जो देश और राज्य का भला कर सकती है। जात-पात और धर्म के आधार पर बिना भेदभाव किए विधायक अनुप नाग और कांग्रेस की राज्य सरकार ने विकास के कई कीर्तिमान स्थापित किए है। 

हम कांग्रेस के सबको साथ लेकर चलने वाली विचारधारा तथा हमारे विधायक अनुप नाग जी के कार्यशैली से प्रभावित होकर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं। अंतागढ़ विधानसभा के प्रथम बार के विधायक अनुप नाग सभी को साथ में लेकर चलते हैं। महिलाओं ने कहा पहली बार हमारे किसी विधायक ने जाति,धर्म, किसी भी वर्ग के आधार पर बिना भेदभाव किए हमारे विधानसभा को संजों कर रखा है। 

इस अवसर पर प्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष श्रीमती कांति देवी नाग ने सभी महिलाओं का स्वागत करते हुए कहा कि आपके आने से कांग्रेस मजबूत होगी। आपने विकास को चुना है, सामाजिक एकता बनाए रखने वाली पार्टी को चुना है। मैं आप सभी का तहे दिल से इस्तकबाल करती हूं।

आज कांग्रेस शामिल होने वाली महिलाओं में :-

कविता, हेमलता मंडावी, हेमलता उईके, बिंदु कोमेरे, मीता दर्रो, दुर्गा, कविता, मीना आंचला, सरिता नूरेटी, कुनली बघेल, गनी शिया, नीलम, मुकेश्वरी, प्रमिला, सुक्की, रेखा देवांगन, सुकरो बघेल, सगावती, प्रीति महंत, मानती, सुमित्रा, राधा दुग्गा, राजेश्वरी, सोनाय, ज्योति पांडे, लक्ष्मी, कुंती कुमेटी, देवकी, धर्मी, हिरोंदी, सरोज, उमा, पूनम यूइके, मनाव, फुलवती, जमीला सहित अन्य कई महिलाएं भी कांग्रेस में शामिल हुई ।

कांग्रेस प्रवेश करने वाले पुरुष 

सुभाष चंद्र पटेल, कृष्णा कुमार पटेल, राहुल कुमार पटेल, श्रवण कुमार पटेल, अनिल कुमार पटेल, प्रेमचंद्र पटेल, करनसिंह पटेल, चुन्नूराम पटेल, दिनेश कुमार कोठारी, हेमंत कुमार पटेल सहित अन्य कई ग्रामीण।

कांग्रेस प्रवेश कराने के दौरान विधायक अनुप नाग के साथ  ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, जनपद  पचांयत अध्यक्ष बद्रीनाथ गावड़े, वरिष्ठ कांग्रेसी मुकेश ठक्कर, जिला मीडिया प्रभारी विश्राम गावड़े, दुर्गेश ठाकुर, लहेंद्र वर्मा, राकेश गुप्ता, कार्तिक देहारी, शेख शरीफ कुरैशी, चंद्रज्योत रामटेके समेत कई कांग्रेसी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।