कांकेर :-  धुर नक्सल क्षेत्र के साप्ताहिक बाजार में पुलिस ने कोरोना और नशे से किया सावधान

 | 
1
अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित क्षेत्र परतापुर के साप्ताहिक बाजार में ग्रामीणों को जागरूक करने का प्रयास किया गया । पुलिस ने बाजार में नशा मुक्ति अभियान से जुड़ने और कोविड टीकाकरण करवाने को लेकर जागरूक किया गया 

   
     थाना प्रभारी परतापुर राजेश कुमार राठौर ने बताया कि दो दिन पहले पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने जो निर्देश दिया उसी के तहत एसडीओपी मयंक तिवारी के मार्गदर्शन में परतापुर बाजार में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत ग्रामीणजनों को नशामुक्ति अभियान , महिला एवं बाल अपराध , साइबर क्राइम एवं यातायात नियमों का पालन करने एवं कोविड 19 से बचाव हेतु नियमों का पालन करते हुए नियमित रूप से मास्क पहनने एवं दो गज की दूरी बनाने को लेकर जागरूकता अभियान के तहत सीधे ग्रामीणों को बताया गया। क्षेत्र में नशा नियंत्रण के लिए कार्य करने के लिए प्रेरित कर किसी प्रकार के नशापान नहीं करने की सलाह दिया गया।
     ग्रामीणों को बताया गया कि ठगी होने पर तत्काल टोल फ्री नंबर 155260 में कॉल कर शिकायत दर्ज कराने की जानकारी प्रदान की गई । परतापुर क्षेत्र पुलिस द्वारा की जा रही सामुदायिक पुलिसिंग एवं जागरूकता अभियान से क्षेत्र के लोगों में उत्साह देखने को मिला वहीं ग्रामीणों ने नशापान नही करने की बात भी कही ।