कोरबा:बंगाल हिंसा व लूट के खिलाफ न्याय की मांग करते डिजिटल सभा आयोजित

 | 
1

किशोर महंत कोरबा: भारतीय जनता पार्टी, कोरबा जिला के दीनदयाल कुंज भाजपा कार्यालय मे आज बुधवार को पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद के माहौल को लेकर वर्चुअल माध्‍यम से आयोजित सभा मे मौजूद वक्ताओं का उद्बोधन सबने साथ बैठकर सुना ।

 ज्ञात हो कि विगत दिनों पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यालय व भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले और लोकतंत्र की हत्या के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने देश भर मे धरना दिया था । 

वर्चुअल माध्यम से कार्यकर्ताओं को संबोधित करते राष्ट्र व प्रदेश स्तर के वक्ताओं ने कहा कि ''बंगाल की पहचान क्रांतिकारियों, आध्यात्मिक संतो, समाज सुधारकों, रवींद्र संगीत, हरि संकीर्तन गंगासागर से कालीघाट तक विस्तृत साधना की भूमि तथा मिष्ठान की भूमि के रूप में है, परंतु दुर्भाग्य से आज बंगाल खून से लथपथ है । बंगबंधु की पीड़ा है तथा चारों ओर हाहाकार है। 

विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद जिस तरह से एक वर्ग, एक विचारधारा, एक संगठन, एक समुदाय से जुड़े लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, उससे भयभीत होकर ग्रामीण अपना घर, अपने सामान, अपनी मातृभूमि छोड़कर असम के सीमावर्ती क्षेत्र के शिविर में रहने को मजबूर है । 

यह प्रजातंत्र के इतिहास का सबसे कलंकित करने वाला अध्याय है । चुनाव नतीजे आने के बाद से पश्चिम बंगाल में जैसी हिंसा हुई वैसी हिंसा देश के इतिहास में किसी सरकार के चुने जाने के बाद नहीं हुई । 

वही प्रदेश भाजपा ने भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के नागरिक बीते कुछ समय से पश्चिम बंगाल में घट रही घटनाओं से व्यथित हैं । भारत एक लोकतांत्रिक गणराज्य है । संविधान ने पश्चिम बंगाल के निवासियों को भारत के नागरिक होने के नाते लोकतांत्रिक रूप से अपने मताधिकार का उपयोग करने की स्वतंत्रता दी है । इसी अधिकार का उपयोग करते हुए पश्चिम बंगाल के ग्रामीण मतदाताओं अन्य राजनीतिक दलों के समर्थकों एवं तटस्थ लोगों ने अपना मतदान किया । 

लेकिन ऐसी खबरें एवं सूचनाएं सामने आई है कि राज्य के निवासियों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की वजह से प्रताड़ित किया जा रहा है एवं उनकी हत्याएं की जा रही है जो निंदनीय है ।

इस डिजिटल सभा के दौरान कोरबा जिला कार्यालय में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष लखन लाल देवांगन, पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक चावलानी, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ राजीव सिंह, जिला कोषाध्यक्ष श्री गोपाल मोदी, महामंत्री द्वय संतोष देवांगन एवं टिकेश्वर राठिया, उपाध्यक्ष  उमा भारती सराफ, मंत्री राजेंद्र राजपूत, कार्यालय प्रभारी अमीलाल चौहान, आईटी सेल के जिला संयोजक नवदीप नंदा, अजय चंद्रा,मदन गोपाल साहू, सहित सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व संयोजक, भाजपा जिला स्तर के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

उपरोक्त जानकारी जिला मीडिया प्रभारी मनोज मिश्रा ने प्रदान की।