कोरबा:-  थाना प्रभारी ने ढाबा संचालको व व्यापारियों की ली बैठक, सड़क हादसों को लेकर हुई चर्चा

 | 
1

 बांगो.थाना प्रभारी राजेश पटेल ने क्षेत्र के ढाबा संचालको सहित सभी व्यापारियों की बैठक ली है।बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग NH 130 में हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर गम्भीर चर्चा हुई है।जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के निर्देशानुसार सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण हेतु सभी थानों को निर्देश जारी किया गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग NH 130 जो कि कटघोरा से बांगो होते हुए सीधे अंबिकापुर को जोड़ता है।यह राजमार्ग सड़क दुर्घटनाओं को लेकर खतरनाक मोड़ पर है आएदिन इस राजमार्ग में आवारा मवेशियों की दर्दनाक मौत व सड़क हादसे हो रहे है।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना बांगो प्रभारी राजेश पटेल ने क्षेत्र के सभी ढाबा संचालको व व्यापारी वर्गों की खास बैठक आहूत की गई,जिसमे घटना दुर्घटनाओं व सड़क हादसों को लेकर गम्भीर चर्चा की गई।प्रभारी पटेल ने बताया कि NH 130 में हो रहे सड़क हादसों सहित आवारा मवेशियों की दर्दनाक मौत की रोकथाम हेतु पुलिस लगातार प्रयासरत है जिसमे आप सभी के सहयोग की नितांत आवश्यकता है।सड़क दुर्घटना में अज्ञात वाहनों की पतासाजी व अपराधों के डिटेक्शन में आप सभी का महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है।

भयावह हादसों ने प्रशासन सहित आम इंसान की नींद उड़ा दी है। बीते दिनों सड़क हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी।प्रभारी द्वारा अवगत जानकारी पर ढाबा संचालको व व्यापारियों ने सहमति जताई तथा प्रभारी को आस्वाशन भी दिए हर सम्भव मदद करेंगे।थाना बांगो प्रभारी लगातार ऐसे हादसों को लेकर गंभीर है और स्थानीय ग्रामीणों को लगातार समझाईश देने के साथ वाहन चालन संबंधित जानकारी अवगत कराते रहते हैं।

प्रभारी पटेल कई दफा ग्रामीणों को समझाइश देते दिख जाते हैं जहाँ ये शराब पीकर गाड़ी नही चलाने व सड़क के नियमो का गम्भीरता से पालन करने की समझाईश देते रहते हैं।ग्रामीण इनके द्वारा कही बातो को गम्भीरता से सुनते हैं और नियमतः उनका पालन भी करते हैं।

बेलगाम स्पीड दुर्घटनाओं का कारण

राष्ट्रीय राजमार्ग बन जाने से जहाँ आवागम सुगम होने के साथ समय की बचत कर रहा है वही इसके भयानक दुष्परिणाम भी सामने आ रहे हैं।दरअसअल
यह मार्ग रहवासी ग्रामीण इलाको से गुजरा है जिस कारण खतरा ज्यादा बना रहता है।दुर्घटना जघन्य स्थानों पर cc कैमरा लगाना चाहिए जो कि अज्ञात वाहनों के डिटेक्शन सहित आपराधिक प्रवित्तियों पर भी नजर रख सकेगा जिससे काफी हद तक घटनाओ व अपराधो पर नियंत्रण संभव हो सकता है।