विधायक ने किया प्रेस कार्यालय का उद्घाटन क्षेत्रीय अधिकारी भी व जनप्रतिनिधि रहे मौजूद

 | 
1


रायगढ़:-प्रेस कार्यालय के उद्घाटन में विधायक उत्तरी गणपत जांगड़े, अरुण मालाकार,एसडीएम नंदकुमार चौबे, जिला सरपँच संघ अध्यक्ष मोती पटेल,एसडीओपी, टीआई,डीडीसी,बीडीसी, जनप्रतिनिधि,समेत प्रदेश और जिले के वरिष्ठ पत्रकारों ने की शिरकत....

प्रेस कार्यालय के उद्घाटन में विधायक उत्तरी गणपत जांगड़े, अरुण मालाकार,एसडीएम नंदकुमार चौबे, जिला सरपँच संघ अध्यक्ष मोती पटेल,एसडीओपी, टीआई,डीडीसी,बीडीसी, जनप्रतिनिधि,समेत प्रदेश और जिले के वरिष्ठ पत्रकारों ने की शिरकत....रायगढ़ । सारंगढ़ तहसील हमेशा अपने नेतृत्व क्षमता के लिए प्रदेश में प्रशिद्ध रहा है। चाहे अविभाजित मध्यप्रदेश का हिस्सा रहा हो या वर्तमान छत्तीसगढ़ के राजनीति में सक्रियता हो। वहीं जिले में पत्रकारों को लेकर कहावत है कि सबसे एक्टिव पत्रकार सारंगढ़ में विद्यमान हैं, परन्तु उनका अलग-अलग गुटों में बिखराव ही उनकी कमजोरी है..!
जिनको साथ जोड़ने और एक उचित स्थान देने के लिए नरेश चौहान के नेतृत्व में कुछ पत्रकारों की टोली सामने आयी और एक सयुंक्त प्रेस कार्यालय खोलने पर विचार किया गया। फिर क्या था संघे शक्ति कलियुगे की तर्ज़ पर महीनों की मेहनत,आर्थिक सहयोग की अपील,और पत्रकारों को जोड़ने सहित प्रबन्धन में लगे पत्रकारों की टोली ने उस सपने को साकार किया जो कि समस्त ग्रामीण पत्रकारों के हित में था...

पत्रकार टीम के नये कार्यालय के शुभारंभ के दौरान छत्तीसगढ़ शासन के अनुसूचित विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं सारंगढ़ के विधायक उत्तरी गनपत जांगड़े एवं जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरुण मालाकार, रायगढ़ जिला सभापति प्रतिनिधि विनोद भारद्वाज, जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री गोल्डी नायक, गोपाल बाघे जिला प्रवक्ता कंग्रेस,सरिता गोपाल सारंगढ़ एल्डरमैन,भाजपा नेता मनोज लहरे, अन्य एवं प्रशासनिक रूप से सारंगढ़ एसडीएम नंदकुमार चौबे एवं सारंगढ़ एसडीओपी प्रभात पटेल एवं सारंगढ़ थाना प्रभारी अमित शुक्ला मौजूद रहे साथ ही पत्रकारिता के कई वरिष्ठ दिग्गजों ने मंच साझा किया..

कांग्रेस का हाथ पत्रकारों के साथ- विधायक उत्तरी गणपत जांगड़े-

विधायक उत्तरी गणपत जांगड़े ने पत्रकारों को भरोसा दिलाया कि सारंगढ़ में वो पत्रकारों के साथ खड़ी हैं, किसी भी सच्चे पत्रकार को उनके कार्यकाल में कोई परेशानी का सामना करना नही पड़ेगा। पत्रकार ईमानदारी से कार्य करें,और निडरता से खबरों का प्रकाशन करें ।

सच्चाई का दर्पण बने वही पत्रकार, अगर मैं गलत करता हूँ तो मेरे बारे में भी लिखिए-अरुण मालाकार

जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष अरुण मालाकार ने कहा कि पत्रकार आए दिन कई चुनौतियों का कामना करतें हैं,नक्सली क्षेत्रों में अपनी जान जोखिम में डालकर पत्रकार उनकी सामाजिक गतिविधियों को सरकार के समक्ष लाते हैं साथ ही मैं पत्रकार बंधु को कहना चाहूंगा यदि सरकार की योजनाएं धरातल स्तर में नहीं पहुंच पा रही है,या सरकार की योजनाएं देश काल और वातावरण के लिए सही नहीं है तो बिल्कुल एक सटीक पत्रकारीता करते हुए सरकार को आईना दिखाइए सरकार हमेशा जनहित में कार्य करता रहेगा। श्री मालाकार ने कहा कि कुछ पत्रकारों के कारण पूरी पत्रकारिता जगत बदनाम होता है पत्रकारों को शालीनता पूर्वक सभी बात लिखने का हक है, अगर मैं भी गलत करता हूँ तो आप मेरे बारे में भी लिखने जो स्वतंत्र हैं।

सच्चे पत्रकार प्रशासन की आंख और समाज के दर्पण होते हैं, - नंदकुमार चौबे

सारंगढ़ एसडीएम नंदकुमार चौबे ने मंच के माध्यम से पत्रकारिता के आधार स्तंभ एवं हिंदी साहित्य और सामाजिक पत्रकारिता के बीच में सभी बिंदुओं पर चर्चा की साथ ही उन्होंने उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए पत्रकारों को कहा मेरे क्षेत्र में कहीं पर किसी भी प्रकार की त्रुटि या प्रशासनिक कार्यों में लापरवाही हो रही है तो पत्रकार अपने प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से हमें अवगत कराएं ताकि हम उस पर त्वरित कार्यवाही कर सकें एवं सुधार कर सकें, क्योंकि मैं एक जगह बैठकर पूरे अनुभाग की निगरानी नंगी रख सकता। इसके लिए आप पत्रकार ही मेरे आंख हैं आप सभी जगह जमीनी स्तर पर भ्रमण करते हैं, अतः आप मुझे जनसमस्याओं और हो रहे भ्रस्टाचारों से निःसंकोच अवगत कराइये। साथ ही श्री चौबे ने पत्रकारिता के गिरते स्तर और कुछ पत्रकारों के लेखन शैली पर भी कटाक्ष करते हुवे स्तर को सुधारने की समझाईश दी।

पत्रकारों के खिलाफ झूठी एफआईआर अब बर्दास्त नही- देवेंद्र श्रीवास

छत्तीसगढ़ कोरबा के वरिष्ठ पत्रकार देवेंद्र श्रीवास ने वर्तमान स्थिति पर तीखा प्रहार करते हुए पत्रकारों के विषय में कहा कि आज प्रदेश में कई जगह बेगुनाह पत्रकारों को झूठे आरोप में फंसाया जा रहा है जो काफी चिंता का विषय लेकिन किसी भी प्रकार के यह झूठे आरोप में पत्रकारों को फसाया जाता है तो पत्रकारों का दायित्व बनता है कि वह भी उनके नाम से काउंटर केस करें और न्यायालय के जज के समक्ष जाकर आपके अभिव्यक्ति की लड़ाई लड़ें। पत्रकारों को डरने की आवश्यकता नहीं है। मैं हमेशा पत्रकार के हित में खड़ा हूं मरते दम तक खड़ा रहूंगा!

अंचल के सभी पत्रकारों का कार्यालय में होगा आत्मीय स्वागत- नरेश चौहान*

"नरेश चौहान ने कहा कि बन्द मुट्ठी लाख की खुल गयी तो खाक की" इसी के मद्देनजर यह प्रेस कार्यालय खोला गया है। यह किसी व्यक्ति या किसी विशेष ग्रुप का ही ऑफ़िस नही अपितु सारंगढ़ अंचल के समस्त पत्रकारों का ऑफिस है जिसमे सभी पत्रकारों का हमेशा स्वागत रहेगा। साथ ही हर परिस्थितियों में हम पत्रकारों के साथ रहेंगें।

उक्त कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार देवेंद्र श्रीवास, नवरतन शर्मा,नरेंद्र चौबे, लक्ष्मी नारायण लहरे,विपिन सवानी,दीपक थवाइत कैलाश आचार्य,नरेश चौहान,दिलीप टण्डन, जगन्नाथ बैरागी,मुकेश साहू, कृष्णा महिलाने,कैलाश नायक, प्रकाश जांगड़े ,संतोष चौहान,संतोष जयसवाल,राजेश यादव,अक्षय स्वर्णकार, समीप अनंत ,मिथुन यादव,नवेंन अनंत, भुनेश्वर चौरगे, गुलशन लहरे,श्याम पटेल , दिलीप टंडन, हेमेंद्र जयसवाल, सुधीर चौहान
हेमंत पटेल श्रद्धानु सारथी, श्याम पटेल गुलशन लहरें योगेश कुर्रे सहित अन्य पत्रकार सम्मिलित हुए.