पखांजूर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा गांव गांव में मेरा बूथ कोरोना मुक्त अभियान शुरू किया गया 

 | 
1

कोरोना संक्रमण की खतरनाक होती दूसरी लहर के बीच पखांजूर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने टीकाकरण अभियान में राज्य सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का निर्णय लिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अभियान को सफल बनाने और लोगों को प्रेरित करने के लिए बूथ पर फोकस किया है। प्रत्येक बूथों से कोरोना को दूर रखने के लिए मेरा बूथ कोरोना मुक्त अभियान की शुरुआत आज से कर दी गई है।
अस्पताल और घरों में कम होने लगे कोराना के मरीज ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पखांजूर ने संगठनात्मक गतिविधियों की सबसे आखिरी और मजबूत कड़ी बूथ स्तर पर फोकस किया है।

पखांजूर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा ने कहा की संक्रमण का दर पहले की तुलना में काफी हो गया है। मृत्यु दर कम होने लगी है। अच्छी खबर ये कि होम आइसोलेश्ान में रहने वालों के अलावा अस्पताल में जिन संक्रमितों का इलाज चल रहा है वे भी अब स्वस्थ होकर घ्ार लौटने लगे हैं। रिकवरी रेट पहले की तुलना में काफी अच्छी है। राज्य सरकार टीकाकरण को लेकर गंभीर नजर आ रही है।

पंकज साहा ने आगे कहा की छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार काबिज है। लिहाजा कांग्रेस कमेटी ने अंतागढ़ विधायक माननीय अनुप नाग जी के मार्गदर्शन में टीकाकरण में राज्य सरकार की मदद करने का निर्णय लिया है। इसके लिए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
वैक्सीनेशन के लिए आज से ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कांग्रेसजन घर- घर संपर्क किए और केंद्रों में पहुंचकर टीकाकरण कराने अपील किए । टीके से पहले आनलाइन पंजीयन के लिए मदद भी किए। वैैक्सीनेशन के अलावा लाकडाउन के दौरान घरों में रहने व कोविड-19 प्रोटोकाल का गंभीरता के साथ पालन करने की समझाइश भी दिया गया । घर से बाहर निकलने की स्थिति में मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने की अपील भी किए।

 मेरा बूथ कोरोना मुक्त अभियान में बूथों में काम करने वाले कांग्रेसजनों व प्रभारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस काम को प्राथमिकता के साथ ही गंभीरता के साथ करने कहा गया है।