पखांजूर :-  विधायक अनूप नाग ने किया जंगोरायतार गोंडी टू इंग्लिश मीडियम पब्लिक स्कूल का भूमिपूजन

 | 
1

अंतागढ़ विधायक एवं मुख्यमंत्री अधोसंरचना एवं उन्नयन विकास प्राधिकरण के सदस्य अनूप नाग ने आज पखांजूर क्षेत्र के नया गोंडाहुर में जंगोरायतार गोंडी टू इंग्लिश मीडियम पब्लिक स्कूल के भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए ।


शिक्षा विकास का माध्यम

इस गोंडी टू इंग्लिश मीडियम पब्लिक स्कूल भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम में विधायक अनूप नाग ने कहा कि शिक्षा विकास का माध्यम है। जहां-जहां शिक्षा के दीप जलते है, वहां-वहां विकास की लौ जगमगाती है।

उन्होंने कहा कि गोंडी टू अंग्रेजी की शिक्षा आज के समय की मांग है । अंग्रेजी वैश्विक भाषा है। खासकर वैज्ञानिक, मेडिकल, इंजीनियरिंग पढ़ाई में अंग्रेजी का महत्व अधिक है। अंग्रेजी अच्छी तरह से नही जानने के कारण बच्चे वैश्विक प्रतियोगिता में शामिल नही हो पाते ।

साथ ही विधायक अनूप नाग ने जंगोरायतर गोंडी टू इंग्लिश मीडियम पब्लिक स्कूल के संचालन के लिए बूम गोटूल शिक्षण संचालन समिति को बधाई दी है।

कार्यक्रम की विशिष्ठ अतिथि राज्य योजना आयोग की जनजातीय समूह की शिक्षा एवं संस्कृति की सदस्य कांति नाग ने बताया कि आदिवासी समाज में आज के दौर में बच्चों के लिए गोंडी टू अंग्रेजी में शिक्षा की आवश्यकता को देखते हुए हर अभिभावक की बड़ी इच्छा होती है कि वे भी अपने बच्चे को अच्छे स्कूल में पढ़ाते, किन्तु निजी स्कूलों की भारी-भरकम फीस उनकी आर्थिक स्थिति के कारण आड़े आ जाती थी। निजी स्कूल की फीस वहन न कर सकने के कारण वह अपना मन मसोस कर रह जाते थे।

उन्होंने आगे कहा की अब इस स्कूल भवन के निर्माण के पश्चात समाज के भाइयों एवं बहनों के मन में संतोष के साथ खुशी है कि वे अपने बच्चे को अब आसानी से गोंडी टू अंग्रेजी में शिक्षा दिलाएंगे ।

इस भूमिपूजन कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जनपद पंचायत अध्यक्ष देवली नुरूटी, सुखरंजन उसेंडी, सरपंच मन्नू आँचला, पटेल ईश्वर कड़ियाम, सिया राम पूडो, गजेंद्र उसेंडी, सुरजू कोमरा, सहगू नुरुटी, किशोर नाग, मांझी बुधु किरंगा, सुकला नुरूटी, गज्जू दुग्गा, मंगलू गावड़े, राजा दुग्गा, दलसू आँचला, परसू नरेटी, बाजू राम तुलाबी समेत आदिवासी समाज के सभी प्रमुख एवं ग्रामवासी मौजूद रहे ।