पखांजूर बड़गांव को मिली विधायक अनुप नाग की तरफ विकास कार्यों की अभूतपूर्व सौगात 

 | 
1


आज का दिन बड़गांव के क्षेत्रवासियों के लिए ऐतिहासिक दिन रहा, आज के दिन अंतागढ़ के यशस्वी माननीय विधायक श्री अनुप नाग जी ने बड़गांव वासियों को राहत पहुंचाते हुए के लिए बड़गांव उप तहसील का शुभारंभ करने के लिए मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए ।

ज्ञात हो बड़गांव क्षेत्र के नागरिकों को राजस्व से संबंधित किसी भी कार्य के लिए  25 से 50 किलोमीटर दूर पखांजूर तहसील कार्यालय में जाना पड़ता था जिसके लिए बड़गांव क्षेत्र के नागरिकों की वर्षों से उपतहसील की मांग रही थी जिसे अंतागढ़ के विधायक अनुप नाग ने पूर्ण कर बड़गांव क्षेत्रवासियों को ऐतिहासिक उपहार दिया है ।
अब बड़गांव क्षेत्रवासियों को राजस्व संबधित किसी भी प्रकार की समस्या के लिए पखांजूर जाना नही पड़ेगा क्योंकि अब बड़गांव की समस्याओं का हल बड़गांव उपस्थित उप तहसील में किया जाएगा ।

इस उपतहसील से बड़गांव क्षेत्र के 24 ग्राम पंचायत समेत 40 गावों को इसका लाभ प्राप्त होगा !

प्राकृतिक आपदा आंधी तुफान से क्षतिग्रस्त पीड़ितों को अनुदान राशि वितरण

विधायक अनुप नाग जी के द्वारा प्राकृतिक आपदा, आंधी, तूफान, मकान क्षति, पशु क्षति, सर्पदंश एवं तालाब में डूबने से मृत व्यक्तियों के परिजनों से सहित कुल 51 पीड़ित परिवारों को कुल 18 लाख 92 हजार रुपयों की अनुदान राशि प्रदान की।

आंगनबाड़ी केंद्र का शुभारंभ

इसके पश्चात विधायक अनुप नाग जी ने बड़गांव क्षेत्रवासियों को एक और सौगात देते हुए बड़गांव वासियों के लिए आंगनवाड़ी केंद्र का शुभारंभ किया ।

तेंदुपत्ता संग्राहकों को नगद भुगतान

इसके पश्चात विधायक महोदय ने बड़गांव क्षेत्र के 25 तेंदूपत्ता संग्राहकों को उनके प्राश्रमिक का कुल 8 लाख 81 हजार 400 रुपयों का स्वयं अपने हाथो से नगद भुगतान किया ।

100 ग्रामीणों को वन अधिकार किताब वितरण

तत्पश्चात विधायक अनुप नाग जी ने 100 ग्रामीण आदिवासियो को वन अधिकार किताब ( वन अधिकार पट्टा ) प्रदान किया ।

स्वास्थ्य केंद्र को एंबुलेंस देने की घोषणा

बड़गांव वासियों की मांग पर बड़गांव के स्वास्थ्य केंद्र को विधायक महोदय ने एंबुलेंस प्रदान करने की घोषणा की ।

बोर खनन करने की घोषणा

ग्रामीणों की मांग पर बड़गांव स्तिथ नेताम चौक और  ग्राम पंचायत मंडगाव में जल्द से जल्द बोर खनन कर ग्रामीणों को जल संकट से मुक्त करने की घोषणा की। 
 कोयतुड़ समाज को बर्तन सेट की घोषणा*

कोयतुड़ गोंड समाज बड़गांव को सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेने के लिए 10 दिन के अंदर बर्तन सेट भी प्रदान करने की घोषणा किए।

आज के इस कार्यक्रम में विधायक अनुप नाग जी के साथ पखांजूर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा, टुलू भट्टाचार्य, जनपद पंचायत अध्यक्ष देवली नूरेटी, गजेंद्र उसेंडी, सिया राम पुडो, बड़गांव सरपंच रामवती कुमेटी, ज्ञानी नायक, करण अग्रवाल, मानिक राम पटेल, परशुराम दर्रो, सालिक राम नेताम राम सहाय पोटाई, छेड़करम कुमेटी, मनोहर कुमेटी, गौरी निषाद, किशोर मंडल, संतोष कीर्तनिया, अनिमेष चक्रवर्ती, इंद्रजीत विश्वास, विकास मंडल, रतन राय, जगदीश साहा, अमूल्य माझी, अखिल हीरा, अमल बड़ाई, मनोज बड़ाई, कपिल दीक्षित, विधान विश्वास, सुरेंद्र साहू, संजय कीर्तनिया, प्रणव मंडल, कमलेश मंडल समेत कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

प्रशासनिक अधिकारियो में एसडीएम धनंजय नेताम, तहसीलदार शशि शेखर मिश्रा, बड़गांव नायाब तहसीलदार अखिलेश ध्रुव, वन विभाग के एसडीओएफ पिपड़े जी, रेंजर डी.के.तिवारी समेत राजस्व विभाग के सभी कर्मचारी गण, वन विभाग के सभी कर्मचारी गण मौजूद रहे ।