पखांजुर :-  छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फ़ेडरेशन पखांजुर द्वारा  स्टेडियम में अपनी 14 सूत्रीय मांग को ले कर धरने पर बैठे

 | 
1

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फ़ेडरेशन पखांजुर द्वारा पखांजुर स्टेडियम में अपनी 14 सूत्रीय मांग को ले कर धरने पर बैठे।
मांग पूरी नही हुई तो 2023 में मिलेगा जवाब सरकार को।
छोटे कापसी छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फ़ेडरेशन पखांजुर द्वारा पखांजुर स्टेडियम में अपनी 14 सूत्रीय मांग को लेके धरने पर बैठे जिसमे सरकारी कर्मचारी द्वारा सरकार को घेरते हुए वादा खिलाफी का आरोप लगाया और अपनी मांग को पूरी नहीं होने पर जनांदोलन की चेतावनी दी कर्मचारियो ने कहा सरकार ने चुनाव से पहले जो वादे किए थे उसको पूरा करे राज्य में पुरानी पेंसन को लागू करने,अनियमित कर्मचारी को नियमित करने के साथ अन्य मांग को लेके छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। जिसमे मुख्य रूप से शिक्षा विभाग,स्वास्थ विभाग,कृषि विभाग,राजस्व विभाग,सचिव संघ,पटवारी संघ के साथ अन्य 24 कर्मचारी अधिकारी संघ ने अपना समर्थन किया।
कर्मचारियो ने कहा पिछले कई सालों से सरकार को हम लोगो द्वारा इस मांग को लेके कई ज्ञापन दिया गया पर आज तक हमारी बात सरकार नही सुन रही इसली हम सभी कर्मचारियों को धरने पर बैठना पड़ा अगर हमारी मांग पूरी नही किये तो 2023 में सरकार को इसका फल भुगनता पड़ेगा।हम कर्मचारी हमारी काम बखूबी करते हैं कोरोना समय भी हम कर्मचारी एक दिन की छुट्टी लिए बिना अपनी जान जोखिम में डालकर काम किये जिसका हमे सरकार द्वारा किसी प्रकार का बेतन लाभ नही दिया गया हमारी मांग जायज है इसे सरकार को विलंभ किये बिना तत्काल पूरा करना चाहिये।
तपन कुमार राय (संयोजक)
सरकार हमे धोका दे रही हैं हम लोगो से किये वादे को सरकार पूरा करना भूल गई है ये वादाखिलाफी सरकार है हमारी मांग पूरी नही किया गया तो हम कर्मचारी इस आंदोलन को तेज करेंगे।
प्रतिभा मजूमदार,(सदस्य)
हम लोग अपने काम को ईमानदारी से करते है वैसे ही सरकार भी अपना काम ईमानदारी से करे हमारे मांग जायस हैं इसे पूरा करना होगा सरकार अगर कर्मचारियों को नही देखेंगे तो हम भी सरकार के खिलाफ आंदोलन करने में बाध्य होंगे।
बबलू शील ( सह-संयोजक)
सरकार द्वारा जो वादा किया गया है पहले उसको पूरा करे सरकार ने चुनाब से पहले कहा था पहले किसानों की ऋण मुक्त किया जाएगा फिर सरकारी कर्मचारी अधिकारियो की मांग को पूरा किया जायेग अभी 3 साल होने वला हैं अब तक हमारी मांग पूरा नही किया गया।
रथीन्द्र नाथ बैनर्जी (सदस्य)
हम अपनी मांग को ले कर धरने पर बैठे हैं सरकार द्वारा किया गया वादों को याद दिलाना चाहते हैं हमारी मांग पूरी नही होने पर इस आंदोलन को और आगे लेंगे और सरकार द्वारा किया गया वादा को पूरा करना होगा