पखांजूर:विधायक अनुप नाग ने टेमरूपानी के तेंदूपत्ता संग्राहकों को किया नगद भुगतान, संग्राहको में खुशी की लहर 

 | 
1

पखांजूर:विधायक नाग ने रिकार्ड 10921 हितग्राहियों को कुल 13 करोड़ 91 लाख 6 हजार 360 रूपए का किया नगद भुगतान ।

आज टेमरुपानी क्षेत्र में अंतागढ़ के विधायक श्री अनुप नाग जी ने 16 समिति के 178 तेंदूपत्ता फड़ के 10921 हितग्राहियों को रिकॉर्ड  13 करोड़ 91 लाख 6 हजार 360 रूपए संग्राहकों को जाकर नगद भुगतान किया। इसके पूर्व तेंदूपत्ता संग्रहण की राशि बैंक खाते के माध्यम से संग्राहकों को मिलती थी।

ज्ञात हो कि इस समय कोविड-19 के समय बैंकों में भीड़ एवं ग्रामीणों को होने वाली अन्य समस्याओं को देखते हुए अंतागढ़ विधायक अनुप नाग सहित बस्तर संभाग के सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से निवेदन किया था कि तेंदूपत्ता संग्राहकों को नगद भुगतान किया जाना चाहिए। बस्तर क्षेत्र में बैंक काफी दूर-दूर पर स्थित है तथा इस समय कोविड-19 के चलते कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  विधायकों के अनुरोध को मुख्यमंत्री ने स्वीकार करते हुए यह आदेश जारी किया था कि संग्राहकों को अब नगद भुगतान किया जाए। तत्पश्चात तेंदूपत्ता संग्राहकों को बैंक के माध्यम से  नगद भुगतान किया जा रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि नगद राशि प्राप्त कर वे बेहद खुश हैं। विधायक अनुप नाग ने कहा कि नगद राशि अंतागढ़ सहित पूरे बस्तर में ग्रामीणों को बैंक से राशि लेने में कई तकलीफ का सामना करना पड़ता है इसके चलते उन्होंने मुख्यमंत्री से निवेदन किया था तत्पश्चात अब  संग्राहकों को नगद राशि दी जा रही है।

ग्रामीणों ने नगद राशि प्राप्त कर खुशी से राज्य सरकार और विधायक के प्रति आभार व्यक्त किया है ग्रामीणों ने कहा हमारा जीवन कोरोनाकाल में बिल्कुल अस्त व्यस्त हो गया था परंतु तेंदुपत्ता की रिकॉर्ड कीमत में विक्री और नगद भुगतान से हमारे और हमारे परिजनों के लिए खुशियों का वरदान लेकर आया है, हम सभी हमारे विधायक अनुप नाग जी के आभारी है ।

विधायक अनुप नाग इसके पूर्व बांदे में तेंदूपत्ता नगदीकरण का शुभारंभ कर वहा के भी तेंदूपत्ता संग्राहकों को लाखो रुपयों की नगद राशि का स्वयं अपने हाथो से भुगतान कर चुके है ।

आज इस नगद भुगतान के दौरान विधायक अनुप नाग जी के साथ अंतागढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुकेश ठक्कर, जनपद पंचायत सदस्य कुबेर चुरपाल, टेमरूपानी सरपंच श्रीमती महेंद्री आंछला, रमेश बघेल, पुनीत पटेल, राकेश गुप्ता, विसाहू पटेल, पत्रकार साथी गुड्डा खान, विनीत सक्सेना, देवांगन जी सहित समेत वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित रहे