पखांजुर :-  परलकोटवासियों को मिली बड़ी सौगात ग्रामीणों के वर्षों की माँग “कोरेनार पुलिया निर्माण” 

 | 
1

परलकोटवासियों को मिली बड़ी सौगात । ग्रामीणों के वर्षों की माँग “कोरेनार पुलिया निर्माण” का विधायक अनूप नाग ने किया शिलान्यास । 13 करोड़ 22 लाख रुपए की लागत से निर्मित होगा पुल । प्रदेश महामंत्री पीयूष कोसरे ने कहा पुरे प्रदेश में सबसे सक्रिय विधायक है अनुप नाग । ग्रामीणों ने जताया विधायक का आभार ।

पखांजुर आज अंतागढ़ विधायक एवं मुख्यमंत्री अधोसंरचना एवं उन्नयन विकास प्राधिकरण के सदस्य अनूप नाग के द्वारा बांदे क्षेत्र के कोरेनार में वर्षो से ग्रामीणों द्वारा किये जा रहे पुलिया निर्माण का शिलान्यास किया गया । 13 करोड़ 22 लाख रुपए की लागत से बनने जा रहे इस पुलिया निर्माण के लिए ग्रामीण पिछले कई वर्षों से सरकार से लगातार माँग करते आ रहे थे । इस कार्यक्रम में उपस्थित हजारों ग्रामीणों ने विधायक अनूप नाग समेत सभी अतिथियों का भव्य स्वागत भी किया । कार्यक्रम में उपस्थित हजारों ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक अनूप नाग ने कहा कि इस पुलिया का निर्माण कार्य करवाना मेरे कई बड़े सपनो में से एक है, जिसकी आधारशिला मैने आज सभी के प्रेम और आशीर्वाद से रख दी है ।जब मैं एक आम कांग्रेसी कार्यकर्ता था तब मैने तत्कालीन भाजपा सरकार से कोरेनार पुलिया निर्माण की मांग करते हुए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ जल सत्याग्रह भी किया था । उसी दिन मैंने विचार किया था यदि किसी दिन मुझे विधायक बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ तो मेरे लिए कोरेनार पुलिया का निर्माण सबसे प्राथमिक होगा ।
विधायक बनने के बाद से ही मैं कोरेनार पुल के निर्माण के लिए अपने स्तर पर प्रयास करना शुरू किया जिसके फलस्वरूप विगत वर्ष मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस पुल का भूमिपूजन किया और आज मुझे शिलान्यास करने का सौभाग्य मिला । बांदे क्षेत्र सहित पुरे अंतागढ़ विधानसभा में लगातार पुल और सड़क नेटवर्क का विस्तार हो रहा है। साथ ही विधायक ने आश्वासन भी दिया कि कोरेनार पुल की गुणवत्ता और समय सीमा में कोई समझौता नहीं किया जाएगा । शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित ये जनसैलाब यह दर्शाता है कि यह पुलिया निर्माण आप सभी के लिए कितना महत्वपूर्ण है ।विधायक अनूप नाग ने समस्त क्षेत्रवासियों को बधाई और शुभकामनाएं भी दी । इस शिलान्यास समारोह में श्रीमती कांति देवी नाग ने कहा कि कोरेनार क्षेत्र के जनता की सबसे महत्वपूर्ण मांग आज पूरी हो रही है और इस पुल का निर्माण पूर्ण होते ही कोरेनार क्षेत्र में विकास और खुशहाली की लहर दौड़ पड़ेगी । प्रदेश कांग्रेस महामंत्री एवं जिला कांग्रेस प्रभारी पीयूष कोसरे ने बीजेपी की 15 वर्षो की सरकार और उनके जनप्रतिनिधियों पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने केवल प्रदेश की एकता और जनता के विश्वास को तोड़ने का काम किया है जबकि ढाई वर्षो की कांग्रेस सरकार और अंतागढ़ विधायक अनूप नाग ने सिर्फ जोड़ने का काम किया है और आगे भी कर रही है उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि जिस प्रकार से कोरेनार और इरपानर को पुल के माध्यम से जोड़ने का काम कर रहे है इसमें कोई संकोच नहीं है कि प्रदेश में कोई सबसे सक्रिय और जनता की समस्या के लिए लड़ने वाला विधायक है तो वह सिर्फ अनूप नाग है । शिलान्यास कार्यक्रम में विधायक अनूप नाग के साथ प्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष कांति देवी नाग, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा, विधायक प्रतिनिधि टुलु भट्टाचार्य, संतोष कीर्तनिया,अनिमेष चक्रवर्ती, इंद्रजीत बिस्वास, मुकुल पाल, दिलीप बघेल, अखिलेश चंदेल समेत जनप्रतिनिधि, सरपंच ,जनपद सदस्य, ग्राम प्रमुख समेत हजारों ग्रामीण उपस्थित रहे ।