पंखाजूर: कोरोना महामारी के हाहाकार के बीच “पखांजुर मदर चाइल्ड कोविद सेंटर” में गूँजी उम्मीदों की किलकारी

 | 
1

पखांजूर से बिप्लब कुण्डू की रिपोर्ट

कोरोना महामारी के हाहाकार के बीच “पखांजुर मदर चाइल्ड कोविद सेंटर” में गूँजी उम्मीदों की किलकारी । कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया बच्चें को जन्म । जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित। बेहतर मेडिकल सुविधा और सेवा के लिए परिजनों ने डॉक्टर , नर्स और प्रशासन का जताया आभार ।

पखांजुर  कोयलीबेड़ा ब्लॉक में पिछले कई दिनों से लगातार कोरोना महामारी की भयावह स्थिति और कई ज़िन्दगियों का मौत के मुँह में समा जाने की खबरें आ रही थी । कोरोना महामारी से मौत के अंधेरे के बीच “पखांजुर मदर चाइल्ड कोविद केयर सेंटर” में आज एक ज़िन्दगी की रौशनी ने जन्म लिया है ।

 डॉक्टरों और नर्सों के प्रयास से महामारी के हाहाकार के बीच एक उम्मीद की किलकारी गूँजी हैं । कोरोना महामारी के दूसरी लहर से लड़ने के लिए पखांजुर प्रशासन द्वारा पखांजुर मदर चाइल्ड हॉस्पिटल को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कोविद केयर सेंटर बनाया गया था जिसमें कोरोना पीड़ित मरीजों का लगातार बेहतर इलाज और सेवा किया जा रहा हैं ।

 डॉक्टर्स और नर्सों सहित पूरी मेडिकल टीम मरीजों के बेहतर ईलाज के लिए दिन-रात मेहनत भी कर रहे है । इसी बेहतर मेडिकल सुविधा और सेवा के बीच आज एक कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया हैं । 

डॉक्टर परमेश्वर साहू , स्टॉफ नर्स लावण्या नागराज, नीतू कर्मकार , प्रियंका कल्लो और उनकी टीम ने कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला का आज सफल प्रसव करवाया हैं और अब जच्चा-बच्चा दोनों ही सुरक्षित हैं । कोविद केयर सेंटर में बच्चे की किलकारी ने मेडिकल टीम सहित मरीजों में भी उम्मीद की एक रौशनी जगायी है वही लोग इस सफल प्रसव के लिए मेडिकल टीम की जमकर सराहना भी कर रहे हैं।