पिथौरा :-  पूर्व जनपद सदस्य एवं जनपद सदस्य पति सागौन तस्करी का फरार आरोपी की हुई गिरफ्तारी भेजा गया जेल

 | 
1
सागौन तस्करी के आरोप में कल सुबह वन विभाग की टीम ने पुलिस के सहयोग से पूर्व जनपद सदस्य को गिरफ्तार कर रिमांड पर जिला जेल महासमुन्द दाखिल किया है। 
विदित हो कि आरोपी बिहारी लाल पटेल स्वयं पूर्व में स्थानीय जनपद में सदस्य निर्वाचित होता रहा है। वर्तमान में आरोपी की पत्नी जनपद सदस्य है। आरोप है कि आरोपी अपने ग्राम के नजदीक जम्हर सागौन जंगल से लगातार हरे भरे पेड़ काट कर तस्करी कर रहा था।
  वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार विगत 24 अप्रैल को विभाग द्वारा ग्राम जम्हर के बिहारीलाल पटेल के यहां दबिश देकर सागौन के 18 नग लट्ठा सहित कुल ढाई लाख मूल्य की ढाई मीटर से अधिक की लकडिय़ां जब्त की गई थी। कार्रवाई के दौरान आरोपी घर से फरार हो गया था। जिसकी लगातार तलाश वन अधिकारी कर रहे थे। 
कल सुबह मुखबिर की सूचना मिलते ही क्षेत्र के सहायक परिक्षेत्र अधिकारी एस कश्यप ने रेंजर एस आर निराला के निर्देश एवं वन मण्डलाधिकारी पंकज राजपूत के मार्गदर्शन में स्थानीय पुलिस के सहयोग से बिहारी लाल के घर दबिश देकर उसे भागने के पहले ही धर दबोचा। 
वन विभाग ने बताया कि इसके पूर्व भी आरोपी के घर से भारी मात्रा में सागौन जब्त होता रहा है।
पूरी कार्रवाई में डीएफओ पंकज राजपूत के मार्गदर्शन में एसडीओ यूआर बसन्त, रेंजर एस आर निराला के निर्देश पर डिप्टी रेंजर सत्येंद्र कश्यप, वन रक्षक वीरेंद्र बंजारे, सीताराम धु्रव एवं लेखराम धु्रव का विशेष योगदान रहा।