लॉकडाउन में दुकान खोलने वालों पर पुलिस की कार्यवाही

 | 
1

घरघोड़ा जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस महामारी संक्रमण को देखते हुए बीते दिनों सप्ताह में मात्र 6 दिन दुकान खोलने की अनुमति दी थी। रविवार को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर पूर्णता लॉक डाउन का भी आदेश दिया था। घरघोड़ा के कुछ व्यापारी जिला प्रशासन के आदेश की अवहेलना करते हुए रविवार को भी अपनी दुकानें रोजाना की भांति खोल रहे थे,जिसकी शिकायत घरघोड़ा पुलिस को लगातार मिल रही थी।


शिकायतों के आधार पर घरघोड़ा थाना प्रभारी अमित सिंह की अगुवाई में कई टीम बनाकर शहर के सभी तरफ खुली दुकानों पर चालानी कार्यवाही की गई। करीब दर्जन से अधिक दुकानों पर 500 से 5000 तक का चालान काटा गया और साथ ही जिला प्रशासन की गाइडलाइंस को फॉलो करने का हिदायत दी गई। इसके बावजूद भी व्यापारी बंधु नहीं मानेंगे तो उनकी दुकानों को सील करने की कार्यवाही भी प्रशासन कर सकती है। रविवार को हुई कार्यवाही से रायगढ़ शहर व जिले के व्यापारियों में हड़कंप मच गया। जैसे ही कार्यवाही की खबर चित्र में फैली लोग स्वयं अपनी दुकानें बंद करने लगे।


इस विषय में घरघोड़ा थाना प्रभारी अमित सिंह ने मीडिया को बताया कि रविवार को लॉकडाउन का आदेश जिला प्रशासन पहले ही जारी कर चुका है। सिर्फ आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी प्रकार की दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी।जिला प्रशासन की इस आदेश का कई व्यापारी पालन नहीं कर रहे थे,जिन पर आज चलाने कार्यवाही की गई है और यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।रविवार को कार्यवाही के दौरान घरघोड़ा थाना प्रभारी अमित सिह के साथ स्टॉप उपस्थित थे।