रायगढ़ :-  फ़ैमिली रेस्टोरेंट के नाम पर रायगढ़ खरसिया मार्ग पर चल रहा बियर-बार

 | 
1

रायगढ़ खरसिया मार्ग पर एक फैमिली रेस्टोरेंट बीयर- बार की तर्ज पर चल रहा है । सबका मालिक एक की तर्ज पर इस बीयर बार  रुपी फैमिली रेस्टोरेंट के हालात यह बया कर रहे हैं कि इसे पुलिस और आबकारी विभाग से अभयदान मिल चुका है।

दरअसल कोतरारोड थाना क्षेत्र के एक शोरूम संचालक ने पुलिस और आबकारी से सांठगांठ कर रायगढ़ खरसिया मार्ग पर बीयर बार खोल दिया है,  लेकिन नाम दे दिया गया फैमिली रेस्टोरेंट । यहां मय के साथ साथ खाने की भी व्यवस्था है
धंधा बदलनेेे के पीछे शोरूम से भी ज्यादा मुनाफा शराब में देखकर शोरूम संचालक की ओर से यह निर्णय लिया गया होगा ऐसा प्रतीत होता है। जब सैंया भए कोतवाल तो डर काहे का कुछ इसी तर्ज पर यह शोरूम संचालक अपने इस दुकान को सर्व सुविधा संपन्न दुकान के रूप में आकार दे चुका है। इस दुकान में खाने के अलावा पीने की भरपूर व्यवस्था है । शराब के सभी ब्रांड यहां मौजूद हैं। बस आपके जेब में पैसे होने चाहिए।  इन पैसों से सभी प्रकार की अवैध शराब इस दुकान में आसानी से उपलब्ध हो जाती है।

जुआ और सट्टा के बड़े बाजीगर के रूप में पहचान है इस शोरूम/ बीयर बार संचालक की

इस शोरूम संचालक ने रायगढ़ की आबोहवा और पुलिस एवं आबकारी के अधिकारियों की सेटिंग देखते हुए शराब के धंधे में भी उतरना मुनासिब समझा और रायगढ़ से खरसिया मार्ग पर यह फैमिली रेस्टोरेंट कम बीयर-बार  खोलकर रायगढ़ और खरसिया के लोगों को आमंत्रित करने लगा। चर्चा यह भी है कि इस दुकान में जुआ सट्टा का केंद्र भी खाकी धारियों के रहमों करम पर बना दिया गया है।

अपने आकाओं केेे दम पर रेस्टोरेंट संचालक अवैध रूप से चला रहा बीयर बार

इस रेस्टोरेंट संचालक के सिर पर जिन रसूखदार लोगों का हाथ है वह जिले में आबकारी और पुलिस को दिशा-निर्देश देते नजर आते हैं । ऐसे में भला इस अवैध बीयर बार पर हाथ डालने और इसे बंद कराने का साहस किस सरकारी नौकर में है । आलम यह है कि अवैध होते हुए भी खाने-पीने के साथ मनचाही शराब का लुफ्त उठाने के लिए रायगढ़ के अलावा आसपास के लगे हुए अन्य क्षेत्रों से भी लोग यहां आ रहे हैं और शोरूम संचालक की ओर से कोतरा रोड पुलिस के संरक्षण में चल रहे इस अवैध धंधे में मिलने वाली सुविधा का भरपूर आनंद उठा रहे हैं।