रायगढ़: तीसरी लहर की आशंका, रायगढ़ जिले में 20 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता 

 | 
1

रिपोर्ट -लक्ष्मण वैष्णव

रायगढ़: जिले में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रही है। शहरी इलाकों के साथ साथ ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में मरीज सामने आ रहे है। इसी बीच अब जिले में कोरोना की लहर की आशंका है। गुरुवार को रायगढ़ जिले में 135 मरीज मिले। नए मरीजों में 18 से कम उम्र के करीब 20 बच्चे शामिल है। यह बच्चों में संक्रमण का अब तक सबसे बड़ा आकड़ा है। इससे पहले जिले में अब तक इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित नहीं हुए थे। बच्चों में संक्रमण की दर ज्यादा होने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

संक्रमण की दर 3.85 फीसदी
गुरुवार को जिले में 135 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। 24 घंटे के भीतर में 5 लोगों की मौत हुई है। अब संक्रमण की दर 3.85 फीसदी तक पहुंच गई है। कोरोना से गुरुवार को 237 लोग ठीक हुए हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 2391 हो गई।
 
एक दिन पहले हुई थी बच्चे की मौत
कोरोना संक्रमण के चलते बुधवार को 1 वर्ष से कम उम्र के एक बच्चे की मौत हो गई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। संक्रमण अत्यधिक होने के कारण बुधवार को उनकी मौत हो गई थी। वहीं दूसरी ओर बच्चों में संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अपनी कमर कस ली हैं। कोरोना संक्रमित बच्चों के इलाज के लिए पीडियाट्रिक आईसीयू वार्ड की व्यवस्था की गई है।