रायगढ़  :-  स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता, शहर में डेंगू के अबतक 4 मामले आए सामने

 | 
1

इन दिनों रायगढ़ जिले में कोरोना पॉजिटिव के मामले नही के बराबर सामने आ रहे है। लेकिन कोरोना की जगह अब डेंगू के मामलेों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। शहर में अब तक डेंगू के 4 मामले सामने आ चुके हैं। गौरतलब है कि बरसात का मौसम शुरू होते ही डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसे बीमारी का खतरा बढ़ जाता है। बरसात के दिनों में जल ठहराव और गंदगी के कारण डेंगू के मच्छर पनपने लगते है जिनके काटने से डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी बीमारी से मनुष्य ग्रस्त हो जाता है।

जानकारी के अनुसार रायगढ़ में अब तक चार मामले सामने आए है। जुलाई महिने में 2 मामले सामने आए, जिनमे से एक कृष्णा बिहार कालोनी से तो दूसरा जूटमिल लेबर कालोनी से है। वही अगस्त महीने में 2 मामले सामने आए है। दोनो ही मामले दारोगापारा से है। फिलहाल वर्तमान में सभी की स्थिति ठीक है। लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

नगर निगम द्वारा भी समय समय पर साफ सफाई किया जा रहा है। सभी छोटे बड़े नालों की सफाई की जा रही है। जिन जिन क्षेत्रो गंदगी है उनकी भी सफाई करायी जा रही है। साथ ही मितानिनों द्वारा घर घर जा कर डेंगू और मलेरिया से बचाव के उपाय बताये जा रहे हैं। साथ ही नगर निगम द्वारा समय समय पर वार्डों में फागिंग भी करवाया जा रहा है।