रायगढ़:छत्तीसगढ़ के 25 जिले में खत्म होगा लॉकडाउनरायगढ़ सहित इन दो जिलों में बंदिशें रहेगी अभी बरकरार

 | 
1

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन अब नहीं बढ़ेगा। राज्य सरकार का कलेक्टरों को दिये निर्देश के बाद अब राजधानी सहित कई जिले अनलॉक हो गये हैं। साथ ही रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन को भी हटा लिया गया है। राज्य सरकार के निर्देश के बाद प्रदेश के उन जिलों में लॉकडाउन हटाया जायेगा, जहां पॉजेटिविटी रेट 8 प्रतिशत से कम है, जबकि जिन जिलों में 8 प्रतिशत से ज्यादा पॉजेटिविटी रेट है, वहां लॉकडाउन लगा रहेगा। प्रदेश के अधिकांश जिलों में पॉजेटिविटी रेट 8 से कम है।

वैसे देखा जाये तो छत्तीसगढ़ में अभी ओवरऑल पॉजेटिविटी रेट करीब 6 प्रतिशत के करीब पहुंच गया है। प्रदेश के 25 जिलों में अब पॉजेटिविटी रेट 8 से कम आ गया है, जबकि तीन जिलों में अभी भी पॉजेटिविटी रेट काफी ज्यादा है। दुर्ग और बस्तर संभाग में आंकड़े काफी हो गये हैं, जबकि रायपुर के एक जिले धमतरी में 14 प्रतिशत, बिलासपुर संभाग के रायगढ़ जिले में पॉजेटिविटी रेट 12 प्रतिशत और सरगुजा संभाग के सूरजपुर में ये आंकड़ा 15 प्रतिशत का है

अब राजधानी रायपुर भी पूरी तरह से अनलॉक हो गया है। शॉपिंग मॉल को भी खोलने का आदेश अब दे दिया गया है। हालांकि नाइट कर्फ्यू शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक लगा रहेगा। रायपुर शहर में अब तक चुने हुए 11 बाजार राइट लेफ्ट के सिस्टम से खुल रहे थे। 25 मई यानी की मंगलवार से इसे पूरी तरह से खोलने को कह दिया गया है। व्यापारी अब अपनी दुकानें बिना किसी रोक-टोक के खोल सकेंगे। हालांकि शाम के वक्त जिला प्रशासन सभी दुकानें और बाजार बंद करवाएगा।