रायगढ़ :-  युवक की हत्या के आरोप में विधि उल्लंघनकारी बालक और आरोपित महिला को भेजा गया रिमांड पर

 | 
1

थाना चक्रधरनगर अन्तर्गत ग्राम छोटे रेगड़ा में युवक की हत्या के मामले में चक्रधरनगर पुलिस अपचारी बालक एवं एक आरोपित महिला को सक्षम न्यायालय रिमांड पर भेजा गया है।

जानकारी के अनुसार कल दिनांक 17/08/2021 को चक्रधरनगर टीआई अभिनवकांत सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम छोटे रेगडा में एक युवक की टांगी से हत्या कर दी गई है, मौके पर पहुंची पुलिस टीम को जानकारी मिली कि गांव के गजानंद एक्का पिता स्व. घांसीराम (उम्र 26 वर्ष) की हत्या मालती तिग्गा एवं अपचारी बालक द्वारा मिलकर किया गया है । घटना के संबंध में मौके पर श्रीमती बुधमति मिंज पति स्व. फागु मिंज उम्र 57 वर्ष साकिन छोटे रेगड़ा की रिपोर्ट पर देहाती प्रथम सूचना पत्र अपराध क्रमांक 0/21 धारा 302, 34 IPC दर्ज किया गया ।
रिपोर्टकर्ता बताई कि इसके छोटे भाई घासीराम की मृत्यु हो जाने एवं उसकी पत्नी दूसरा पति बना ली तो यह अपने भतीजा गजानंद (मृतक) को अपने पास रख कर पालन पोषण की । गजानंद भी रोजी मजदूरी का काम करता था कि करीब 3-4 माह पहले मोहल्ले का लड़का अपचारी बालक के साथ गजानंद का झगड़ा मारपीट हुआ था । दिनांक 17/08/21 के शाम करीब 05:00 बजे मोहल्ले की अन्य महिला मालती तिग्गा, गजानंद एक्का से गाली गलौज कर झगड़ा की कि गजानंद एक्का उसके चरित्र को लेकर उसके पति को अनाब-शराब बोला है । उसी शाम करीब 07:00 बजे मालती तिग्गा और अपचारी बालक दोनों पुराने रंजिश को लेकर गजानंद के घर के पास आये और गजानंद को झगड़ा मारपीट शुरू कर दिये । अपचारी बालक अपने हाथ में रखे टांगी से गजानदं के गला, सिर एवं अन्य जगह मारकर हत्या कर दिया । चक्रधरनगर पुलिस आरोपित महिला मालती तिग्गा और अपचारी बालक की पतासाजी कर दोनों को थाना लाया गया, दोनों अपना अपराध स्वीकार किये है । घटना के संबंध में थाना चक्रधरनगर में असल अप.क्र. 467/2021 धारा 302, 34 IPC दर्ज कर आरोपिया मालती पति अमरदीप तिग्गा उम्र 35 साल एवं विधि उल्लंघनकारी बालक* को आज न्यायिक अभिरक्षा पर भेजा गया है ।
हत्या के संवेदनशील मामले में थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक अभिनवकांत सिंह, उप निरीक्षक अमिताभ खांडेकर, डी.के. बहिदार, प्रधान आरक्षक लोमेश राजपूत, आरक्षक विक्कू सिंह, चंद्र कुमार बंजारे, धीरेन्द्र पाण्डेय, विक्रम कुजूर, चुडामणी गुप्ता के द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई है ।