रायगढ़ :- कोतवाली थाना क्षेत्र से चोरी हुई ट्रेलर बरामद दो आरोपी गिरफ्तार

 | 
1

गैरेज संचालक वाहन चोरी में 50% मुनाफा देने का लालच देकर चोरी के लिए बनाया गैंग

आरोपियों पूछताछ में मिली अहम जानकारी और भी चोरियों का हो सकता है खुलासा, चोरी में शामिल एक आरोपी है फरार

कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत दिनांक 13/07/2021 को उर्दना पेट्रोल पंप के पास खड़ी ट्रेलर सीजी 13 डी 2253 को अज्ञात आरोपी चोरी कर ले गया था । दिनांक 14/07/2021 को ट्रेलर मालिक द्वारा वाहन चोरी की रिपोर्ट थाना कोतवाली में दर्ज कराई गई थी जिस पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 1006/2021 धारा 379 IPC के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया गया ।

वाहन चोरी को लेकर ट्रेलर मालिक संघ पुलिस अधीक्षक  अभिषेक मीणा से कार्यालय में मिलकर वाहन की पतासाजी के लिए निवेदन किया गया था । पुलिस अधीक्षक  मीणा द्वारा शीघ्र आरोपियों की पतासाजी का आश्वासन दिया गया साथ ही उन्हें रात्रि के समय वाहन सुरक्षित स्थान एवं सीसीटीवी कैमरों के सामने खड़ी करने की सलाह दिये थे । एसपी  मीणा द्वारा ट्रेलर चोरी के संबंध में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर को शीघ्र माल-मुलजिम की पतासाजी का निर्देश दिया गया । थाना प्रभारी द्वारा प्रार्थी वाहन स्वामी रामदुलारी सुरी से जानकारी लेकर वाहन की खोजबीन में जुट गए। आरोपियों द्वारा वाहन को चोरी कर सक्ती थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मसानिया में छिपा कर रखे होने की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी तत्काल थाना कोतवाली से उपनिरीक्षक नंदलाल पैंकरा के हमराह स्टाफ वाहन बरामदगी के लिये रवाना किये । कोतवाली पुलिस की टीम ग्राम मसानिया संजय अग्रवाल के यार्ड से चोरी के वाहन ट्रेलर क्रमांक सीजी 13 डी 2253 कीमती 15,00,000 रूपये को बरामद किया गया । यार्ड मालिक के संबंध में जानकारी लेने तथा प्रस्तुत दस्तावेजों के आधार पर वाहन चोरी में संलिप्त फरार आरोपी द्वारा यार्ड को किराए में लेने की जानकारी मिली है ।

कोतवाली पुलिस ट्रेलर वाहन को उर्दना पेट्रोल पंप से चोरी कर ले जाने के संबंध में पूछताछ विवेचना पर संदिग्ध पवन दीप सिंह निवासी भगवानपुर थाना कोतरारोड को हिरासत में लेकर पूछताछ की जिस पर पवन दीप सिंह द्वारा ट्रेलर चोरी की पूरी प्लानिंग गैरेज संचालक सुभाष चंद्र गर्ग द्वारा करना और वाहन चोरी में मुनाफे का 50% हिस्सा देना तय करना बताया है । पवन दीप सिंह अपने एक साथी (फरार-यार्ड किराएदार) के साथ वाहन की चोरी करना और वाहन को मसनिया संजय अग्रवाल के यार्ड में छिपाकर रखना कबूल किया है । कोतवाली पुलिस चोरी के अपराध में शामिल आरोपी 1-सुभाष चंद्र गर्ग पिता स्वर्गीय द्वारिका प्रसाद अग्रवाल उम्र 52 वर्ष निवासी बैकुंठपुर थाना कोतवाली 2- पवनदीप सिंह पिता अवतार सिंह उम्र 28 वर्ष निवासी भगवानपुर थाना कोतवाली को आज दोपहर गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । प्रकरण का एक आरोपी फरार है जिसकी पतासाजी में कोतवाली पुलिस लगी है । प्रकरण में शीघ्र माल मुलजिम की पतासाजी/बरामदगी में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर उपनिरीक्षक नंदलाल पैंकरा, आरक्षक पुष्पेन्द्र जाटवर की सराहनीय भूमिका रही है।