रायगढ़: गिरफ्तार हुए दो कथित पत्रकार, धर्मजयगढ़, एसडीओपी सुशील नायक एंड टीम की कार्रवाई, जानें वजह

 | 
1

रिपोर्ट: लक्ष्मण वैष्णव


छत्तीसगढ़ के सारंगढ़ क्षेत्र में पत्रकारिता के नाम को धूमिल करने वाले दो कथित पत्रकार धर्मजयगढ़ पहुंच गए और वहां सोसायटी संचालक को ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठने चाहे लेकिन, इसके पहले ही धरमजयगढ़ क्षेत्र के एसडीओपी सुशील नायक एवं उनकी टीम ने इन दोनों कथित पत्रकारों  को कानून के शीशे में उतार लिया। गिरफ्त में आए यह दोनों आरोपी किसी प्रथम आवाज धमाका मीडिया के नाम से आईडी लेकर घूम रहे थे और अपनी फोर व्हीलर गाड़ी के नंबर प्लेट पर ब्यूरो हेड लिखा रखे थे। यदि जब इस संबंध में हमने प्रथम आवाज साप्ताहिक अखबार और न्यूज़ पोर्टल के प्रधान संपादक हरीनाथ खूंटे से बात की तो उन्होंने कहा कि उनकी ओर से इन दोनों आरोपियों को किसी प्रकार की आईडी उपलब्ध नहीं कराई गई है और यदि प्रथम आवाज के नाम से इनके पास कोई आईडी है तो वह फर्जी है।

थाना सारंगढ़ क्षेत्र के ग्राम गोड़म निवासी अजय कुमार साहू और ग्राम साल्हे निवासी मुकेश साहू पिछले वर्ष सितंबर 2020 में ग्राम पंचायत झिलगीटार डोमाडिह पंचायत के सरपंच को गोठान निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने की शिकायत करने की धमकी देकर ₹30,000 की मांग किए थे जिसकी रिपोर्ट सरपंच द्वारा पुलिस चौकी कनकबीरा में कराये जाने के बाद दोनों आरोपी रिमांड बाद जेल गए थे । अजय कुमार साहू जमानत पर है जिसके विरुद्ध फिर से डरा धमकाकर रुपए मांग की शिकायत हुई है।

दिनांक 02/06/2021 को थाना धर्मजयगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत दर्री शासकीय उचित मूल्य की दुकान चलाने वाले शिशुपाल गुप्ता द्वारा अजय कुमार साहू एवं उसके साथी चंद्रकांत साहू के द्वारा मोबाइल पर सोसाइटी में धांधली का आरोप लगाकर शिकायत करने की धमकी देकर ₹5,000 की मांग किए जाने की लिखित शिकायत आज दिनांक 04/06/2021 को थाना धरमजयगढ़ में अजय कुमार साहू व चंद्रकांत साहू के विरुद्ध किया गया है । थाना प्रभारी धर्मजयगढ़ निरीक्षक अंजना केरकेट्टा द्वारा दोनों आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 107/2021 धारा 384, 34 भादवि* के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया ।

पीड़ित शिशुपाल गुप्ता बताया गया कि दिनांक 02/06/2021 को उसके मोबाइल पर गांव के शुभम गुप्ता का फोन आया जो चंद्रकांत साहू और अजय गुप्ता से बात कराया । दोनों एक-दो दिन पहले धरमजयगढ़ क्षेत्र में आकर रुके हुए थे । अजय और चन्द्रकांत फोन पर सोसाइटी में चावल, शक्कर की धांधली कर रहे हो । लोगों को राशन ठीक से नहीं बांट रहे हो, ज्यादा रेट में समान दे रहे हो शिकायत करने पर बदनाम हो जाओगे तुम्हारा सोसाइटी बंद हो जाएगा कहकर ₹5,000 की मांग किये और पैसा नहीं देने पर ऊपर शिकायत कर सोसाइटी बंद करवा देने की धमकी दिए । थाना प्रभारी धर्मजयगढ़ द्वारा आज अपराध पंजीबद्ध के बाद दोनों की धरमजयगढ़ क्षेत्र में पतासाजी कर हिरासत में लिया गया।

 आरोपी 1-अजय कुमार साहू पिता बरजू लाल साहू उम्र 30 वर्ष निवासी गोडम थाना सारंगढ़ 2- चंद्रकांत साहू पिता राजेश साहू उम्र 23 साल निवासी पहन्दा थाना केडार* से पूछताछ करने पर अपना जुर्म कबूल किये है, दोनों अपने आप को प्रेस से जुड़ा होना बता रहे हैं । जिसकी सत्यता की जांच की जा रही है । दोनों आरोपियों को आज दोपहर गिरफ्तार कर JMFC घरघोड़ा के न्यायालय रिमांड पर भेजा गया है।