रायगढ़ :- 15 किलो गांजा के साथ पकड़ा गया 2 गांजा तस्कर डोंगरीपाली पुलिस की कार्यवाही

 | 
1

रायगढ़ जिले के नवपदस्थ एस पी अभिषेक मीणा के निर्देशानुसार जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अवैध महुआ शराब, गांजा तस्करी, जुआ सट्‌टा पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिले के नए पुलिस कप्तान के निर्देशों का पालन करते हुए ओड़िशा बार्डर पर स्थित डोंगरीपाली पुलिस द्वारा अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को डोंगरीपाली पुलिस ने ओडिशा से गांजा लेकर आ रहे दो तस्करों को पकड़ने में कामयाबी पायी है। इनके कब्जे से पुलिस को करीब 15 किलो गांजा कीमती 45 हजार रुपए का बरामद हुआ है। आरोपी बाइक में ओडिशा से गांजा लेकर सारंगढ़ आ रहे थे, लेकिन एएसआई रामकुमार मानिकपुरी के नेतृत्व में उनकी टीम ने तस्करों को बिरनीपाली बैरियर के पास दबोच लिया। 

एसपी अभिषेक मीणा, एएसपी अभिषेक वर्मा और सारंगढ़ एसडीओपी प्रभात पटेल के दिशा निर्देेशों पर डोंगरीपाली पुलिस ने अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए तत्पर है। थाना क्षेत्र में लगातार गांजा तस्करों व अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई जारी है। डोंगरीपाली टीआई जितेंद्र एसैया व एएसआई रामकुमार मानिकपुरी द्वारा पूरे क्षेत्र में मुखबिरों का जाल बिछाया है। बुधवार को ASI मानिकपुरी को अपने सूचनातंत्र से सूचना मिली कि दो आरोपी बाइक में ओडिशा से भारी मात्रा में गांजा लेकर आ रहे हैं। 

मुखबिर की इस सूचना पर तत्काल एएसआई ने अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए बिरनीपाली बैरियर के पास नाकेबंदी कर दी। इस दौरान एक बिना नंबर की प्लेटिना बाइक में दो युवक पहुंचे। उनकी गतिविधियां संदिग्ध लगने पर उनकी तलाशी ली गई तो एक सफेद रंग की बोरी में करीब 15 किलो गांजा बरामद हुआ। दोनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना नाम ताराचंद जायसवाल पिता कुशवा 52 साल निवासी रायपुर रोड बाबाकुटी सारंगढ़ और तुलराम डनसेना पिता स्व धनेश्वर 50 साल निवासी रिसेकेला थाना सरायपाली जिला महासमुंद होना बताया। आरोपियों ने उक्त गांजा को ओडिशा के सोनपुर से लाना और सारंगढ़ क्षेत्र में खपाना बताया। इस कार्रवाई में एएसआई आरके मानिकपुरी, आरक्षक , जगजीवन जोल्हे, विनय तिवारी, गजानंद पटेल और किशोर एक्का की महत्वपूर्ण भूमिका रही।