रायगढ़ :-  दुष्कर्म का आरोपी पप्पू यादव गिरफ्तार महिलाओं के प्रति अपराधों में नगर कोतवाल का रूख़ सख्त

 | 
1

एसपी  अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर कोतवाली पुलिस महिलाओं के प्रति अपराधों में गंभीतरतापूर्वक कार्रवाई की जा रही है । थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर इन मामलों में पीड़िता को शीघ्र न्याय दिलाने पुलिस अधीक्षक की तरह संजीदा है, थाने में महिला शिकायतकर्ता के आने पर महिला डेस्क में महिला पुलिस अधिकारियों द्वारा उनकी शिकायतें सुनी जा रही है, संज्ञेय अपराध के मामलों में आरोपी गिरफ्तारी, पतासाजी में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जा रही है, इन मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी कर शीघ्र रिमांड पर भेजा जा रहा है ।
इसी क्रम में कल दिनांक 17/08/2021 को थाना कोतवाली में दर्ज दुष्कर्म तथा छेड़खानी के मामले में चार आरोपियों को त्वरित रूप से गिरफ्तार कर आज रिमांड पर भेजा गया है ।

जानकारी के अनुसार कल दिनांक 17/08/201 को थानाक्षेत्र की युवती पप्पु यादव निवासी राजीव नगर रायगढ़ के विरूद्ध थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि कैटरींग का काम करने वाले पप्‍पू यादव से तीन साल पहले पहचान हुई । दोनों की काम के सिलसिले में मुलाकात होती थी, एक दिन पप्पु यादव पसंद करता हूं शादी करूंगा बोला जिसे मना की तो वह हर बार शादी की बात को लेकर तंग करता था, जहां भी काम करने जाती थी, वहां आ जाता । दिसबंर 2020 में पप्पु यादव मेरी मां के सामने इसको पसंद करता हूं शादी करने ले जा रहा हुं कहकर चन्द्रपुर ले गया । मंदिर में मंग भरकर शादी किया हूं कहकर रायगढ़ लाया और किराये मकान में पत्नी की तरह रखा था । तीन माह बाद एक बार पप्पू यादव के मोबाइल मे उसके घर से फोन आया तो पता चला कि वह पहले से शादी शुदा है उसकी एक बच्ची है । इस बात पर दोनों में विवाद हुआ और उसी दिन पप्पू रूम से ‍निकलकर चला गया और वापस नहीं आया । तब अपने मम्मी के पास वापस घर आ गई लगभग 15 दिन बाद पप्पू यादव घर आकर अपने साथ रहने के लिए दबाव बनाने लगा । पप्पु यादव विवाह का ढोंग कर शारीरिक शोषण करने तथा मारने पीटने की धमकी देने के संबंध में लिखित शिकायत पर आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 1162/2021 धारा 376,506 IPC पंजीबद्ध कर तत्काल पुलिस टीम आरोपी की पतासाजी गिरफ्तारी के लिए दबिश दिया गया और उसे हिरासत में लेकर आने लाए । आरोपी पप्पू यादव पिता मुनूराम यादव 29 साल निवासी कोतरारोड़ राजीवनगर गली नं. 01 थाना कोतवाली को आज गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

वहीं छेड़खानी की पीड़िता कल शाम थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनांक 15.08.2021 के रात करीब 08:30 बजे गांव के आम गली में सुने पन का फायदा उठाकर मुकेश मुचाकी, मनीष मिंज व लखन मिंज हाथ बांह पकडकर गलत नियत से छेड़खानी किये । पीड़िता बताई कि करीब 07 महीना पहले गांव के किराना दुकान के पास बैठी थी, उस वक्त छिपकर तीनों मोबाइल पर विडियो बनाकर उसे वायरल किये थे । बाद में मुझे इसकी जानकारी हुई, तब बदनामी के कारण रिपोर्ट नहीं लिखाई थी । तीनों फिर 15 अगस्त की रात दुकान जाते समय रास्ता रोककर गंदे कमेंट्स कर हाथ बांह को पकड़कर छेड़खानी किये, घर से रिपोर्ट नहीं दिखाई थी किंतु रिपोर्ट दर्ज नहीं कराने से इनका हौसला बढ़ता जा रहा था तब घर में सलाह मशवरा होकर रिपोर्ट दर्ज कराए । युवती की रिपोर्ट पर अप.क्र. 1161/2021 धारा 341,354,34 IPC का अपराध पंजीबद्ध कर कल ही तीनों आरोपी 1- मुकेश मुचाकी पिता सोमड़ा मुचाकी उम्र 21 साल, 2- मनीष मिंज पिता दिनबंधु मिंज 18 साल, 3- लखन मिंज पिता मंगलू मिंज उम्र 18 साल तीनों उर्दना थाना कोतवाली रायगढ़ को हिरासत में लेकर थाना लाया गया जिन्हें आज गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । दोनों मामलों में आरोपी पतासाजी गिरफ्तारी में थाना प्रभारी मनीष नागर के साथ उप निरीक्षक मान कुंवर, प्रधान आरक्षक संजय तिवारी एवं हमराह स्टाफ की अहम भूमिका रही है ।