रायगढ़ :-  गुम बच्चों के परिजनों के चेहरे में मुस्कान लाने गुम नाबालिगों की खोज के लिये विशेष अभियान ला रही रंग 

 | 
1

रायगढ़ । पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा द्वारा रायगढ़ जिले में एक तरफ अवैध शराब, कबाड़, जुआ सट्टा पर प्रतिबंध लगाने थाना, चौकी प्रभारियों को निर्देशित कर प्रभावी कार्यवाही के लिये अभियान चलाया जा रहा है । वहीं दूसरी ओर उन्होंने गुम बच्चों के परिजनों के चेहरे में मुस्कान लाने गुम नाबालिगों की खोज के लिये विशेष अभियान चलाया जा रहा है ।

पुलिस अधीक्षक के निर्देशों के बाद जिले के विभिन्न थानों में गुम नाबालिगों के संबंध में दर्ज 363 IPC के मामलों को थाना प्रभारियों द्वारा गंभीरता से लिया जा रहा है, रिपोर्ट पंजीबद्ध के तत्काल बाद संदेहियों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है जिससे कई मामलों में पुलिस को राज्य के दिगर जिले व दिगर प्रांत से गुम नाबालिगों की दस्तयाबी में सफलता मिली है ।

इसी कड़ी में पुसौर पुलिस को गुम बालिका के रिपोर्ट बाद तत्काल कार्यवाही करने में सफलता हाथ आई है, गुम बालिका को पत्थलगांव, जशपुर से बरामद कर लाया गया है ।

जानकारी के अनुसार बालिका के पिता दिनांक 11/07/2021 को थाना आकर थाना प्रभारी को बताये कि दिनांक 08/07/2021 को सुबह बालिका घर से स्कूल जाने के नाम से निकली थी और शाम तक वापस नहीं आई, जिसे गांव में खोजबिन करने के बाद अपने रिस्तेदारों में अपने स्तर पर पतासाजी किये नही मिलने पर थाना आये । थाना प्रभारी पुसौर मामले को गंभीरता से लेते हुए अप.क्र. 149/2021 धारा 363 IPC के तहत पंजीबद्ध कर तत्काल सायबर सेल से संपर्क कर बालिका एवं संदेही के मोबाइल की जानकारी लेकर टीम पत्थलगांव, जशपुर रवाना किये । पुसौर पुलिस को बालिका घरजिंयाबथान, पत्थलगांव में संदेही युवक सुखनाथ नागवंशी उम्र 25 साल के कब्जे में मिली जिसे दस्तयाब कर थाना लाया गया । बालिका के कथन, मुलाहिजा पश्चात आरोपी सुखनाथ नागवंशी पिता कुंवर साय नागवंशी घरजिंयाबथान, पत्थलगांव को धारा 366, 376 भादवि, पास्को एक्ट की धारा 4, 6 में गिरफ्तार कर आज रिमांड पर भेजा गया है ।

विशेष अभियान में दिनांक 05/07/2021 से अब तक थाना सारंगढ़ द्वारा 05 तथा कोसीर, घरघोड़ा और कोतवाली द्वारा 02-02 एवं पुसौर, कोतरारोड़, खरसिया, तमनार,कापू द्वारा 01-01 गुम नाबलिगों कुल 16 गुम बच्चों को दस्तयाब किया गया है, कई थानों से टीम दिगर प्रांत गुम नाबालिगों के लोकेशन के आधार पर खोजबिन में रवाना हुई है ।