राजनांदगांव :-   सड़क तक फैले दुकानों पर नगर निगम ने की कार्रवाई


  
  

 | 
1

बाजारों में लगने वाले जाम की स्थिति को दूर कर सुगम यातायात के उद्देश्य से सड़कों तक दुकान फैला कर रखने वालों के खिलाफ नगर निगम के अमले ने कार्रवाई की और दुकानदारों को समझाइश भी दी।
  वीओ-1
  शहर के बीच बाजार में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए नगर निगम आयुक्त के द्वारा चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ घूम कर शहर के गुड़ाखू लाइन, गोल बाजार जूनिहटरी क्षेत्र के व्यवसायियों को अपनी दुकानें सड़कों तक नहीं फैलाने के लिए समझाइश दी थी और 19 तारीख तक का अल्टीमेटम जारी किया था, इसके बावजूद शहर के बाजार क्षेत्र में पूर्व की भांति ही दुकानदारी की जा रही थी, दुकान का सामान सड़क तक फैला हुआ था, इस दौरान नगर निगम की टीम ने कार्रवाई करते हुए सड़क तक फैले दुकानों के संचालकों को समझाइश दी, वहीं सड़क पर रखे कुछ बोर्ड को भी जप्त किया। नगर निगम के कार्रवाई के दौरान गुडा़खू लाइन क्षेत्र में व्यापारियों और नगर निगम की टीम के बीच तीखी बहस भी हुई। इस कार्रवाई के दौरान नगर निगम आयुक्त आशुतोष चतुर्वेदी भी मौजूद रहे। कार्यवाही को लेकर नगर निगम आयुक्त ने कहा कि यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए व्यापारियों को समझाइश दी गई थी, इसके बावजूद वह अपनी दुकान सड़क तक फैलाए हुए थे। आज अल्टीमेटम का आखिरी दिन था जिस पर यह कार्रवाई की गई है।
    बाइट-आशुतोष चतुर्वेदी आयुक्त नगर निगम
   वीओ-2
   कार्यवाही के दौरान नगर निगम की टीम के साथ यातायात पुलिस विभाग भी मौजूद रही और इस कार्रवाई को लेकर व्यापारियों में रोष भी देखा गया। व्यापारियों का कहना है कि कोरोना काल में ऐसे ही व्यापार ठप पड़ा हुआ है बमुश्किल दुकानदारी हो पा रही है, ऐसे में नगर निगम के द्वारा कार्रवाई किए जाने से उनका व्यापार और प्रभावित हो रहा है। व्यापारियों का कहना है कि वह अपने दायरे में ही दुकानदारी कर रहे हैं, अभी त्यौहार का सीजन भी नहीं है और बाजार में भीड़ भी नहीं है, कोई आवागमन भी बाधित नहीं हो रहा है, इसके बावजूद नगर निगम के द्वारा इस तरह की कार्रवाई को व्यापारियों ने समझ से परे बताया है। वहीं पूरी कार्रवाई का विरोध किया है।