छुरी के गढ़ी में हुई 12 पाठकों की बैठक सभी ने कहा साहू कबाड़ी का हो जिला बदर, 15 को सौंपेंगे कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन

छुरी के गढ़ी में हुई 12 पाठकों की बैठक सभी ने कहा विजय साहू कबाड़ी का हो जिला बदर, 15 को सौंपेंगे कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन
 | 
1

किशोर महंत कोरबा:-कटघोरा थाना अंतर्गत छुरीकला नगर में इन दिनों कबाड़ व्यवसाय से जुड़े विजय साहू को लेकर चर्चा गर्म है। कबाडी के खिलाफ मामले को लेकर नगरवासियों की एक आपातकाल बैठक जमींदार कुंवर राज्यवर्धन प्राताप सिंह की अध्यक्षता मे राजमहल गढ़ी मे की गई जिसमें कबाडी विजय साहू को नगर से बाहर निकाले जाने व उसके द्वारा खरीदी की गई शासकीय जमीन की निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही किये जाने की चर्चा की गई। इस मामले को लेकर नगरवासियों सहित नगर पंचायत प्रतिनिधियों की उपस्थिति मे जिला कलेक्टर ,जिला पुलिस अधीक्षक को 15 सितम्बर बुधवार को ज्ञापन सौपने की बात रखी गई ।

 
ज्ञात हो कि नगर मे कुछ वर्षों से निवास कर रहे कबाडी का कार्य करने वाला विजय साहू शुरू से सुर्खियों मे रहा है। बीते दिनों चोरी के सामान खरीदने के मामले को लेकर विजय साहू के धनरास रोड किनारे पर बनाये गये गोदाम में पुलिस द्वारा दबिश दे कर छापा मारा गया जहाँ लाखों रूपये की चोरी के कीमती सामान खरीद कर रखा पाया गया जिसे पुलिस ने चोरी के समान खरीदने का मामला दर्ज कर कार्यवाही की। इस दौरान नगरवासियों ने उक्त कबाडी विजय साहू के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नगर के 12 पाठकों की आवश्यक बैठक सोमवार 13 सितंबर को जमीदार के महल गढ़ी निवास पर जमीदार कुंवर राज्यवर्धन प्रताप सिंह की अध्यक्षता मे की गई। बैठक विजय साहू कबाडी के द्वारा चोरी कराया जाकर व स्वयं द्वारा खरीदी-बिक्री की जा रही है तथा इस कार्य मे नगर सहित आस पास के नवयुवक लगायें गये हैं तथा इस कार्य मे नगर के कुछ स्थानीय जनप्रतिनिधि भी लिप्त है जिसके शह पर कबाडी द्वारा चोरी के समान खरीदा जा रहा है। बताया जाता है कि एक प्रतिनिधि द्वारा हाईस्कूल के पीछे बाउंड्री से लगा शासकीय जमीन को कबाडी के पास बिक्री किये जाने का मामला भी सामने आया है जिस पर उपस्थित लोगों ने निष्पक्ष जांच किये जाने की बात रखी।इसके अलावा बैठक में कबाडी विजय साहू को नगर से बाहर जिला बदर किये जाने का प्रस्ताव पारित किया गया। प्रस्तावक पत्र के साथ एक आवेदन 12 पाठकों व नगर पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक को 15 सितंबर बुधवार को सौपा जायेगा । उल्लेखनीय यह है विजय कबाडी द्वारा वर्षो से यहाँ रहकर कबाडी कार्य किया जा रहा है। इस दौरान चोरी के समान खरीदते व बिक्री करते कई बार पकडा गया परंतु उस समय नगरवासियों द्वारा किसी प्रकार का विरोध व कार्यवाही की मांग नहीं की गई जिसकी चर्चा दबे जुबान चल रही है। बैठक में बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित रहे जिनके द्वारा कबाडी को नगर से हटाने की बार-बार मांग की जाती रही।